कोरोना काल में भूख से जंग, बिहार के कटिहार रेलवे स्टेशन पर बिस्किट की छीनाझपटी, वीडियो वायरल

कोरोना संकट के बीच दूसरे राज्यों से मजदूरों के बिहार लौटने का सिलसिला जारी है। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के जरिये मजदूर लगातार बिहार लौट रहे हैं। लेकिन बीच-बीच में ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आ जाते हैं जो इन दावों पर सवाल खड़े कर देते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना संकट काल में कई प्रदेशों में फंसे प्रवासी मजदूरों के अपने घर पहुंचने का सिलसिला जारी है। इसके लिए सरकार ने श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन की व्यवस्था की है। ऐसी ही एक ट्रेन के यात्रियों के बीच कटिहार रेलवे स्टेशन पर बिस्किट के लिए छीनाझपटी होने का वीडियो वायरल हो रहा है। इस घटना पर रेलवे अधिकरियों ने दुख जताया है।

रेलवे के एक अधिकारी के अनुसार, वायरल वीडियो बिहार के कटिहार रेलवे स्टेशन का बताया जा रहा है, जहां बुधवार को दिल्ली से पूर्णिया जा रही श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस कटिहार रेलवे स्टेशन पर रुकी थी। उसी दौरान बिस्किट को लेकर प्रवासी मजदूरों के बीच छीनाझपटी होने लगी। इस दौरान किसी को सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नहीं आया। करीब एक मिनट के इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक शख्स स्टेशन पर बिस्किट का झोला लिए खड़ा है। अचानक कई मजदूर यात्री उसे चारों तरफ से घेर लेते हैं। इसके बाद उसके झोले में पड़े बिस्किट्स की लूट शुरू हो जाती है। जिसमें जितना दम है, वो उतना छीन रहा है। एक दूसरे से गुत्थमगुत्था होकर यात्री बिस्किट लूटने की होड़ में लगे हैं।

पूर्वोत्तर सीमान्त रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुभान चंद्र ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि यह घटना दुखद है। सुभान चंद्र ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि बुधवार को नई दिल्ली-पूर्णिया ट्रेन में यात्रियों द्वारा आईआरसीटीसी द्वारा भोजन दिए जाने के बावजूद जो बिस्किट लूट की तस्वीर वायरल हुई, वह अत्यंत दुखद है।

उन्होंने कहा, “इस ट्रेन में भी आईआरसीटीसी के माध्यम से भोजन दिया गया था। लेकिन, फिर भी ऐसी घटना दुखद है।” उन्होंने यात्रियों से अपील की है कि यात्रा के दौरान धैर्य बनाकर रखें। भारतीय रेल हर तरह से लोगों की सेवा के लिए तत्पर है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3967 नए केस सामने आए हैं और 100 लोगों की मौत हो गई है। देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 81,970 हो गई है। अब तक 2649 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में 51,404 कोरोना के सक्रिय मामले हैं और 27,920 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटे में 3967 नए केस, 100 की मौत, कुल संक्रमित 82 हजार के करीब, अब तक 2649 मौतें

Published: 15 May 2020, 10:53 AM
लोकप्रिय
next