कर्नाटक चुनाव से पहले BJP में मुख्यमंत्री पद के लिए छिड़ी जंग, येदियुरप्पा ने खोला मोर्चा, कहा- आलाकमान तय करेगा

इससे पहले अमित शाह ने हाल में राज्य में कई सभाओं में साफ ऐलान किया है कि आगामी चुनाव मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में लड़े जाएंगे। ऐसे में चुनाव से पहले येदियुरप्पा के इस बयान से साफ है कि राज्य बीजेपी में अंदर ही अंदर सब ठीक नहीं है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर खुली जंग छिड़ गई है। पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इसे लेकर मोर्चा खोल दिया है और कहा है कि अंतिम निर्णय पार्टी आलाकमान द्वारा लिया जाएगा। येदियुरप्पा का ताजा बयान सीएम बोम्मई के लिए एक नई चुनौती माना जा रहा है।

आज पत्रकारों से बात करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि पार्टी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आलाकमान इस बात का फैसला करेंगे कि पार्टी का सीएम उम्मीदवार कौन होगा। उन्होंने कहा कि उनका फैसला अंतिम है। अगर आलाकमान किसी नेता को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला करता है तो हमें कोई आपत्ति नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव में 140 सीटें जीतने जा रही है और हम सरकार बनाएंगे।


इस दौरान पूर्व सीएम और जेडी(एस) नेता एच.डी. कुमारस्वामी के बेजेपी को ब्राह्मणों की पार्टी बताने वाले बयानों पर टिप्पणी करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि पहले बीजेपी को लिंगायतों की पार्टी कहा जाता था। अब इसे ब्राह्मणों की पार्टी कहा जा रहा है। 90 फीसदी लिंगायत अब भी बीजेपी के साथ हैं और हम उनके साथ हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य में कई सार्वजनिक रैलियों में साफ ऐलान किया था कि आगामी चुनाव मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में लड़े जाएंगे। बीजेपी के कर्नाटक राज्य प्रभारी अरुण सिंह ने भी कई मौकों पर यह बयान दोहराया है। हालांकि, पार्टी के नेता इस बात पर कायम हैं कि चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़े जाएंगे। पार्टी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांगे जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia