मणिपुर में फिर हिंसा भड़काने की थी साजिश? सेना ने कार से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद किया बरामद

सेना ने मंगलवार रात एक कार को पकड़ा, जिसमें भारी मात्रा में हथियार को लेकर जाया जा रहा था। सैनिकों को कार में पांच शॉटगन, पांच स्थानीय स्तर पर बने ग्रेनेड और शॉटगन के लिए कार्टन में भरी गोलियां मिलीं

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क उठी है। इस हिंसा में मणिपुर को दहलाने की साजिश को सेना ने नाकाम किया है। सेना ने मंगलवार रात एक कार को पकड़ा, जिसमें भारी मात्रा में हथियार को लेकर जाया जा रहा था। सैनिकों को कार में पांच शॉटगन, पांच स्थानीय स्तर पर बने ग्रेनेड और शॉटगन के लिए कार्टन में भरी गोलियां मिलीं। इसके बाद सेना ने कार में सवार तीनों लोगों को पुलिस के हवाले कर दिया।

बता दें कि सोमवार को भीड़ ने पूर्वी इंफाल के कुछ घरों को आग लगा दी थी। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए सेना और पैरामिलिट्री फोर्स को दोबारा बुला लिया गया था। इसी के साथ प्रशासन ने कर्फ्यू एक बार फिर सख्त कर दिया है।

बताया जा रहा है कि पूर्वी इंफाल जिले में हथियारबंद दो बदमाशों ने सोमवार को लोगों को जबरन अपनी दुकानें बंद करने को कहा, जिसके बाद एक बार फिर हिंसा भड़क उठी और भीड़ ने कई घरों में आग लगा दी। हालांकि, आगजनी की इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।


बता दें कि राज्य में आरक्षण की मांग को लेकर 3 मई को जातीय हिंसा हुई थी। इस हिंसा में करीब 70 लोगों की मौत हो गई थी और बड़ी संख्या में घरों में आग लगा दी गई थी। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia