वीडियो: योगी राज में वीआईपी कल्चर! बीजेपी मंत्री को सरकारी कर्मचारी ने पहनाया जूता, जानें सफाई में क्या कहा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही वीवीआईपी कल्चर खत्म करने की बात करते हो, लेकिन उन्हीं की पार्टी के नेता इसका मोह नहीं छोड़ पा रहे हैं। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में चौधरी कर्मचारी से जूते पहनते हुए दिखाई दे रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

पीएम मोदी वीआइपी कल्चर खत्म करने का लाख दावा कर ले लेकिन बीजेपी के नेता वीआइपी कल्चर की मानसिकता से बाहर नहीं निकल नहीं पा रहे हैं। इसकी बानगी योग दिवस के दिन यूपी के शाहजहांपुर में देखने को मिला। जब योग शिविर में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने एक कर्मचारी से जूते पहने। इस दौरान वहां पर जिले के अन्य नेता, प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों समेत सैंकड़ों लोग मौजूद थे।

दरअसल कैबिनेट मंत्री और शाहजहांपुर जिले के प्रभारी मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी रामलीला मैदान में योग दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। योग करने के बाद जब योगी के मंत्री उठे तो उन्होंने खुद झुकने के बजाय एक कर्मचारी से जूता पहनाने के लिए कहा। इस दौरान मौजूद किसी शख्स ने ये वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वीडियो सामने आने के बाद मंत्री ने इस मामले पर सफाई दी है और इस घटना की तूलना भगवान राम से कर दी है। उन्होंने कहा, “अगर कोई भैया, भतीजा या परिवार का व्यक्ति हमें यदि जूता पहना दे, तो यह तो हमारा वह देश है जहां भगवान राम के खड़ाऊ रख के भरत जी ने 14 साल राज किया था, आपको तो इस बात की तारीफ करनी चाहिए।”

दूसरी ओर सोशल मीडिया पर योगी के मंत्री की खूब आलोचना हो रही है। लोगों ने लिखा कि जो जूते पहनने के लिए नहीं झुक सकता, उसने योग कैसे किया होगा, ये भी बड़ा सवाल है।

Published: 22 Jun 2019, 9:13 AM
लोकप्रिय