दिल्ली-एनसीआर में मूसलाधार बारिश से लोग बेहाल, कई जगहों पर जलजमाव, एनएच-24 पर लगा लंबा ट्रैफिक जाम 

दिल्ली-एनसीआर में मूसलाधार बारिश से भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है, वहीं सड़कों पर पानी भरने से ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई है। दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में कई सड़कों पर घुटनों तक पानी भरने से ऑफिस आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को लोगों की सुबह झमाझम बारिश के साथ हुई। जहां एनसीआर के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सुबह 6 बजे से ही तेज बारिश हो रही है, वहीं दिल्ली समेत गुड़गांव और फरीदाबाद में सुबह से लगातार बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, ग्रेटर नोएडा में सड़कों पर कई फीट पानी भर गया है तो वहीं सड़कों पर जलजमाव ने दिल्ली नगर निगम और दिल्ली सरकार के दावों की भी पोल खोल कर रख दी है। आईटीओ, आश्रम, आनंद विहार, लाजपतनगर के अलावा, नोएडा के कालिंदी कुंज, महामाया फ्लाइओवर, चिल्ला बॉर्डर इलाकों सड़कों पर पानी भरा है।

गाजियाबाद और नोएडा में भी भारी बारिश हो रही है। बारिश के बाद एनएच 24 पर कई किलोमीटर तक सड़क पर पानी भर जाने से जाम लग गया। वहीं, गाजीपुर मोड़ पर सुबह सुबह भारी जाम लगने से सड़क पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई।

दिल्ली के आईटीओ चौराहे से पहले स्थित मिंटो ब्रिज के नीचे पानी भरने से रास्ता बंद हो गया है। इसके अलावा कनॉट प्लेस से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क पर पड़ने वाले पुल के नीचे भी जलभराव हो गया है। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बारिश के बाद ग्रेटर नोएडा के मुबारकपुर में एक तीन मंजिला इमारत ढह गई है। खबरों के मुताबिक, तीन लोगों को बचा लिया गया है। बारिश के चलते गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर 4 में अचानक सड़क धंसने से लोग दहशत में हैं, वहीं दूसरी तरफ साहिबाबाद इलाके की अशोक वाटिका कॉलोनी में एक मकान का आधा हिस्सा गिर गया। गनीमत ये रही कि इन हादसों में किसी के हताहत होने की अभी तक कोई खबर नहीं है।

मौसम विभाग ने गुरुवार को दिनभर रुक-रुककर बारिश होने का अनुमान जताया है। सुबह 6 बजे से हो रही बारिश से सड़कों के किनारे खड़ी कारें आधे पानी में डूबी नजर आईं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia