राकेश टिकैत की चेतावनी, कहा- खबरदार! जो ट्रैक्टरों को रोकेगा उसका करेंगे इलाज, किसी की जागीर नहीं गणतंत्र दिवस

राकेश टिकैत ने कहा “किसान दिल्ली आएंगे सड़कों पर ट्रैक्टर चलाएंगे। हमें किसान इस कानून के विरोध में 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। राकेश टिकैत ने आगे कहा “ट्रैक्टर मार्च को कौन रोकेगा? पुलिस तो तिरंगा झंडा लेकर सैल्यूट करेगी ट्रैक्टर को।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। सरकार के बाद अब दिल्ली पुलिस के साथ बैठक भी बेनतीजा ही रह रही है। इन सबके बीच पूरे देश की निगाहें 26 जनवरी को लेकर है। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर किसानों द्वारा निकाले जाने वाली ट्रैक्टर रैली है। इसको लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दिल्ली को चेताया है। टिकैत ने कहा “दिल्ली खबरदार! उसका इलाज कर देंगे जो ट्रैक्टरों को रोकेगा।”

आपको बता दें, ट्रैक्टर रैली को लेकर मीडिया से बात करते हुए टिकैत ने कहा “किसान दिल्ली आएंगे सड़कों पर ट्रैक्टर चलाएंगे। हमें किसान इस कानून के विरोध में 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। इसको लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दिल्ली को चेताया है। टिकैत ने कहा “दिल्ली खबरदार! उसका इलाज कर देंगे जो ट्रैक्टरों को रोकेगा।” यह पता है कि कमेटी क्या रिजल्ट देगी? कमेटी कानून को बढ़िया बताएगी, 10 लोगों के नाम लिखेगी और कानून को बढ़िया बताएगी।”

राकेश टिकैत ने आगे कहा “ट्रैक्टर मार्च को कौन रोकेगा? पुलिस तो तिरंगा झंडा लेकर सैल्यूट करेगी ट्रैक्टर को। देश को गणतंत्र दिवस मनाने का अधिकार है। किसी के बाप की जागीर है गणतंत्र दिवस। गणतंत्र दिवस हिन्दुस्तान का किसान मनाएगा, दुनिया की सबसे बड़ी परेड मनेगी। किसान आएगा यहां दिल्ली में, कौन रोकेगा किसानों को, अगर किसी ने ट्रैक्टर को रोका तो उसके पर कतर दिये जाएंगे।”

वहीं आज किसान संगठनों की पुलिस के साथ बैठक हुई, जो बेनतीजा ही रही। दरअसल किसान चाहते हैं कि ट्रैक्टर रैली 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली के अंदर आउटर रिंग रोड पर हो, लेकिन पुलिस का कहना है कि किसान ट्रैक्टर रैली दिल्ली के अंदर न करके कहीं बाहर कर लें। पुलिस ने रैली के लिए KMP के रास्ते का सुझाव दिया है लेकिन पुलिस के इस सुझाव को किसान मानने को तैयार नहीं है। किसान अपनी बात पर अड़े हुए हैं। किसान नेता योगेंद्र यादव ने साफ किया कि रैली 26 जनवरी को दिल्ली के अंदर ही होगी। हालांकि पुलिस के साथ मीटिंग एक बार और की जाएगी

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next