दिल्ली-NCR में बारिश से बदला मौसम, लेकिन वायु प्रदूषण से कोई राहत नहीं

दिल्ली में AQI 400 के पार बना हुआ है। ओवरऑल एयर क्वॉलिटी 407 दर्ज किया गया है, जो गंभीर श्रेणी में है। नोएडा में स्थिति और चिंताजनक है। यहां आज सुबह एयर क्वॉलिटी 475 दर्ज किया गया, वहीं गुरुग्राम की बात करें तो AQI 386 दर्ज किया गया है जो बहुत खराब की श्रेणी में है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली एनसीआर में कल रात और सुबह कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। लेकिन इसके बावजदू प्रदूषण स्तर में गिरावट दर्ज नहीं की गई है। दिल्ली में AQI 400 के पार बना हुआ है। ओवरऑल एयर क्वॉलिटी 407 दर्ज किया गया है, जो गंभीर श्रेणी में है। नोएडा में स्थिति और चिंताजनक है। यहां आज सुबह एयर क्वॉलिटी 475 दर्ज किया गया, वहीं गुरुग्राम की बात करें तो AQI 386 दर्ज किया गया है जो बहुत खराब की श्रेणी में है।

इससे पहले मौसम विभाग ने गुरुवार को संभावना जताई थी कि शुक्रवार (10 नवंबर) को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्की बारिश होने की संभावना है। एक्यूआई की बात करें तो दिल्ली की वायु गुणवत्ता गुरुवार को ‘गंभीर’ श्रेणी में दर्ज की गई थी हालांकि मौसम संबंधी स्थितियों में अभी सुधार की संभावना है। गुरुवार को राजधानी की एक्यूआई 437 था, जबकि यह बुधवार को 426 था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia