जम्मू-कश्मीर में आखिरकार बदला मौसम, कई इलाकों में हुई बर्फबारी-बारिश

गुलमर्ग, सोनमर्ग, गुरेज, पीर की गली, मुगल रोड, कटड़ा की भैरो घाटी (माता वैष्णो देवी धाम) सहित भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के सटे कुछ इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू कश्मीर में डेढ़ माह से अधिक का सूखे और कोहरे के दौर में बदलाव हुआ है। शुक्रवार को राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई, कुछ मैदानी क्षेत्रों में बारिश और वहीं कुछ में धूप खिली है।

जानकारी के मुताबिक गुलमर्ग, सोनमर्ग, गुरेज, पीर की गली, मुगल रोड, कटड़ा की भैरो घाटी (माता वैष्णो देवी धाम) सहित भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के सटे कुछ इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई है। मुगल रोड, एसएसजी रोड आवाजाही के लिए बंद हो गया है। हालांकि जम्मू-श्रीनगर हाईवे 44 पर यातायात जारी है।

जम्मू संभाग के पुंछ जिले के निचले क्षेत्रों में हल्की बारिश शुरू हो गई है। पीर पंजाल के पहाड़ों पर बर्फबारी हुई है। इसके चलते पुंछ जिले को कश्मीर से जोड़ने वाला ऐतिहासिक मुगल रोड यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। बर्फबारी न होने के चलते पहली बार मुगल रोड पर 25 जनवरी तक यातायात के लिए खुला रहा। इससे पहले इन दिन बर्फबारी के कारण यह मार्ग अक्सर बंद हो जाया करता था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;