Weather News: उत्तराखंड के इन 10 जिलों में होगी भारी बारिश, देहरादून-नैनीताल में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बताया कि, इन दस जिलों में तेज गर्जन और बिजली चमकने के साथ तेज बारिश हो सकती है, जबकि 22 अगस्त से फिर प्रदेश भर में भारी बारिश होने के आसार हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त व्यस्त है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने सोमवार को भी भारी बारिश का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून समेत दस जिलों में सोमवार को भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

हरिद्वार, टिहरी, चमोली, ऊधमसिंह नगर और पिथौरागढ़ जिले के लिए येलो अलर्ट है। अन्य जिलों में भी बारिश हो सकती है।

केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, इन दस जिलों में तेज गर्जन और बिजली चमकने के साथ तेज बारिश हो सकती है, जबकि 22 अगस्त से फिर प्रदेश भर में भारी बारिश होने के आसार हैं।


तीन दिन बाद दून में मूसलाधार बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बीते शनिवार के मुकाबले रविवार को दून का अधिकतम तापमान तीन डिग्री कम दर्ज किया गया।

उधर, मूसलाधार बारिश से शहर में कई जगह जलभराव होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सड़कों पर हुए गड्ढों ने वाहन चालकों और राहगीरों की समस्या दोगुनी कर दी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia