दिल्ली-NCR का मौसम हुआ सुहाना, बारिश के साथ कई जगहों पर हुई ओलावृष्टि, तापमान में आई गिरावट

प‍िछले 24 घंटे में दिल्ली का अधिकतम तापमान 30.4 ड‍िग्री और न्‍यूनतम तापमान 17.2 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियम र‍िकॉर्ड क‍िया गया। राजधानी दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, गुरुग्राम और कई अन्य इलाकों में भी झमाझम बारिश हुई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-NCR में शनिवाल दोपहर को अचानक हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। तेज हवा के साथ-साथ बारिश और कई जगहों पर ओले भी पड़ रहे हैं। अचानक हुए इस बदलाव से तापमान में भी काफी गिरावट आई है और तेजी से बढ़ रही गर्मी से लोगों को निजात मिलती दिखाई दे रही है। हवा में ठंडक की वजह से प‍िछले 24 घंटे में दिल्ली का अधिकतम तापमान 30.4 ड‍िग्री और न्‍यूनतम तापमान 17.2 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियम र‍िकॉर्ड क‍िया गया। राजधानी दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, गुरुग्राम और कई अन्य इलाकों में भी हल्की बारिश हुई है।

दिल्ली-NCR का मौसम हुआ सुहाना, बारिश के साथ कई जगहों पर हुई ओलावृष्टि, तापमान में आई गिरावट

नोएडा की बात करें तो कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे। नोएडा के सेक्टर 63, 58, 62, 61 में तेज बारिश हुई। बारिश की वजह से मौसम में बढ़ी ठंड ने लोगों को काफी राहत दी है, लेकिन खड़ी फसलों के लिए यह बारिश नुकसानदेह साबित हो सकती है। इस समय उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में गेहूं की फसल पककर तैयार खड़ी है और बेमौसम हो रही बरसात और ओला गिरने से फसल खराब भी हो सकती है।

दिल्ली-NCR का मौसम हुआ सुहाना, बारिश के साथ कई जगहों पर हुई ओलावृष्टि, तापमान में आई गिरावट

मौसम विभाग का कहना है कि 18 से 20 मार्च तक गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. जबकि दिल्ली के आसपास के राज्य हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, और उत्तर प्रदेश के लिए कुछ दिन तक ऑरेज और यलो अलर्ट जारी किया गया है।

राजधानी दिल्ली में आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और दिन में हल्की बारिश होगी। बिहार के 26 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश के 33 जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट जारी किया गया है। मध्यप्रदेश में 20 मार्च तक बेमौसम बारिश होने और कई जगहों पर ओले गिरने की चेतावनी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia