उत्तर भारत में बदल रहा मौसम का मिजाज, पहाड़ों में बर्फबारी से दिल्ली में ठिठुरन, जानें देशभर में आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिम और आसपास के मध्य और पूर्वी भारत में आज बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। ऐसे में अगले 4-5 दिनों तक मौसम के शुष्क रहने की संभावना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पहाड़ों में बर्फबारी जारी है। यही वजह है दिल्ली-एनसीआर में ठिठुरन महसूस हो रही है। हालांकि दिन में कड़ी धूप खिलने से लोगों को राहत मिल रही है। उत्तर भारत समेत देशभर में मौसम का मिजाज बदल रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में आज आसमान साफ रहेगा। आज सुबह से धूप खिली हुई है। 6 से 11 फरवरी तक दिन का न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है  जो औसत से कम है।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिम और आसपास के मध्य और पूर्वी भारत में आज बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। ऐसे में अगले 4-5 दिनों तक मौसम के शुष्क रहने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और बारिश जारी है, जिससे सामान्य जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है। चार राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 645 सड़कों पर सोमवार को वाहनों की आवाजाही बंद करनी पड़ी। शिमला में 242, लाहौल और स्पीति में 157, कुल्लू में 93, चंबा में 61 और मंडी जिले में 51 सड़कें बंद हैं।

कश्मीर में 5 फरवरी को बर्फबारी रुकने के बाद थोड़ी राहत मिली है। घाटी देश के बाकी हिस्सों से जमीन, रेल और हवाई मार्ग से फिर से जुड़ गई। सुबह की उड़ानों में कुछ देरी के साथ विमान श्रीनगर में उतरे।


आईएमडी के मुताबिक, पश्चिमी हिमालय, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में सुबह के समय घना से बहुत घना कोहरा छाया रह सकता है। वहीं, पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय के कुछ क्षेत्रों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;