देश के कई हिस्सों में बदला मौसम का मिजाज, दिल्ली-NCR में बारिश के बाद सर्दी का एहसास, जानें यूपी-बिहार का हाल

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

देश के कई हिस्सों में मौसम में बदलाव दिखने लगा है। दिल्ली-एनसीआर  में अब सुबह-सुबह ठंड का एहसास होने लगा है। वहीं सोमवार को हुई बारिश ने दिल्ली और उसके आसपास इलाकों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। 

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। वहीं, 17 और 18 अक्टूबर को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

बिहार में बारिश

बिहार के अलग-अलग जिलों में सोमवार की देर रात बारिश और तेज हवा देखने को मिला। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज हुई है। टना और वैशाली में रात में मूसलाधार बारिश हुई.तेज आंधी-पानी की वजह से कुछ इलाकों की बिजली गुम रही। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आज समस्तीपुर, जहानाबाद, नालंदा और रोहतास में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। 

यूपी में भी होगी बारिश

उत्तर प्रदेश में की राजधानी लखनऊ में आज सुबह से आसमान में बादल छाए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, आज लखनऊ में बारिश की संभावना है।

उत्तराखंड और राजस्थान में बारिश की संभावना

उत्तराखंड और पश्चिमी राजस्थान में आज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है। वहीं, पिछले तीन दिनों से केरल में बारिश का मौसम बना हुआ है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia