Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, बारिश, बर्फबारी के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

सोमवार को वर्षा-बर्फबारी के साथ ही ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मंगलवार को भी प्रदेश में कहीं-कहीं बादलों का डेरा रह सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड में मौसम बदल गया है। कल से ही धूप बादलों के साथ लुका छुपी का खेल खेल रही है और आज बादलों ने आसमान को अपनी आगोश में ले लिया है। पहाड़ से लेकर मैदान तक ठंड बढ़ गई है। आसमान में बादल छाए हुए हैं, धूप देखने को भी नहीं मिल रही है। उत्तराखंड में आज मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी की है। हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों को छोड़कर प्रदेश के सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से यह चेतावनी जारी की गई है। आने वाले तीन दिनों तक मौसम बदला हुआ रहेगा।

प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की भी आशंका जताई गई है। आज यानी 27 नवंबर को चमोली, उत्तरकाशी, टिहरी, देहरादून, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल और अल्मोड़ा जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

दो जिलों को छोड़कर प्रदेश भर में बारिश के साथ ओलावृष्टि व बिजली चमकने की आशंका है। तापमान में गिरावट के साथ ही पूरे प्रदेश में ठंड पड़ने की सम्भावना भी है।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में ताजा पश्चिमी विक्षोभ के हिमालयी क्षेत्र में सक्रिय होने के कारण पर्वतीय जिलों में बादल मंडरा रहे हैं। सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग में 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई पर हिमपात हो सकता है। आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं वर्षा भी हो सकती है। जिससे तापमान में गिरावट आने और पहाड़ से मैदान तक कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं।

सोमवार को वर्षा-बर्फबारी के साथ ही ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मंगलवार को भी प्रदेश में कहीं-कहीं बादलों का डेरा रह सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia