Weather Report : मौसम को लेकर IMD की बड़ी भविष्यवाणी, बताया कितना सताएगी गर्मी? बेमौसम बारिश को लेकर भी दी जानकारी

मौसम विभाग ने बताया है कि बुधवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में दिन के दौरान बादल छाए रहेंगे, इसके साथ ही 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी होने की भी उम्मीद है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर के लोग अभी तक सुहावने मौसम का मजा ले रहे थे, लेकिन आने वाले कुछ दिनों में इन्हें गर्मी की मार झेलनी पड़ सकती है। बीते कुछ दिनों से तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसी बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली में अधिकतम तापमान कुछ दिनों में 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को सफदरजंग मौसम स्टेशन पर अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस था, लेकिन इसके अगले 5 दिन में तक 40 डिग्री तक बढ़ने की संभावना है।

राजधानी के कई इलाकों में मंगलवार को तेज गर्मी महसूस की गई। कुछ इलाकों में तो तापमान 40 डिग्री के आसपास पहुंच गया। आईएमडी से मिली जानकारी के मुताबिक सीडब्ल्यूजी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मंगलवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस था, जबकि पीतमपुरा में यह 38.8 डिग्री था। पालम में भी तापमान 39 के आसपास रहा।


वहीं मौसम विभाग ने बताया है कि बुधवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में दिन के दौरान बादल छाए रहेंगे, इसके साथ ही 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी होने की भी उम्मीद है। इस दौरान अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास जाने की संभावना है। जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। वहीं अगले छह दिनों तक न्यूनतम तापमान 18 से 20 डिग्री के बीच बने रहने की उम्मीद है। दिल्ली में अगले छह दिनों तक अधिकांश दिनों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे या आसमान साफ रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर), हरियाणा और राजस्थान के आस-पास के क्षेत्रों में हल्की-तीव्रता वाली बारिश और बूंदा बांदी होने की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia