दिल्ली-NCR में मौसम ने ली करवट, तेज हवाओं के साथ कई जगहों पर हुई बूंदाबांदी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली के कई इलाकों में बारिश की संभावना है, जिनमें उत्तर-पश्चिम दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली और दिल्ली-एनसीआर के इलाके शामिल हैं। वहीं हरियाणा के भी कुछ इलाकों में बारिश की संभवाना जताई जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्‍ली-एनसीआर में तेज हवाएं चल रही हैं। आंधी जैसे हालात हैं। कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई है। मौसम विभाग ने दिल्‍ली-एनसीआर से लेकर हरियाणा और वेस्‍ट यूपी में आज हल्‍की बारिश के आसार जताए हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली के कई इलाकों में बारिश की संभावना है, जिनमें उत्तर-पश्चिम दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली और दिल्ली-एनसीआर के इलाके शामिल हैं। वहीं हरियाणा के भी कुछ इलाकों में बारिश की संभवाना जताई जा रही है।

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में अधिकतम तापमान तीन से पांच डिग्री बढ़ सकता है। वहीं पश्चिमी विक्षोभ के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित राजस्थान के कई इलाकों में आज से दो दिन तक बादल छाए रह सकते हैं। कई इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है।


गौरतलब है कि फरवरी की गर्मी ने तो कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। यह फरवरी न सिर्फ 17 साल की सबसे गर्म फरवरी रही है, बल्कि 1960 से अब तक की दूसरी सबसे गर्म फरवरी भी है। एक दशक में ऐसा भी पहली बार हुआ है, जब फरवरी में 7 दिन अधिकतम तापमान 30 डिग्री या इससे ऊपर रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */