उत्तराखंड में बिगड़ा मौसम, हेमकुंड साहिब में रोकी गई आज की यात्रा, श्रद्धालुओं को सुरक्षित स्थान पर रुकने की सलाह

सिक्खों का पवित्र धर्म स्थल हेमकुंड साहिब उत्तराखंड के चमोली जिले में करीब 15,225 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। 20 मई से शुरू हुई श्री हेमुकंड साहिब यात्रा के तहत अभी तक हजारों श्रद्धालुओं ने पवित्र तीर्थस्थल के दर्शन कर लिए हैं।

उत्तराखंड में बिगड़ा मौसम, हेमकुंड साहिब में रोकी गई आज की यात्रा
उत्तराखंड में बिगड़ा मौसम, हेमकुंड साहिब में रोकी गई आज की यात्रा
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी जारी है। मौसम के हालात को देखते हुए 20 मई से शुरू हुई सिक्खों के पवित्र धर्म स्थल श्री हेमकुंड साहिब की यात्रा आज रोक दी गई है। श्रद्धालुओं को सुरक्षित स्थानों पर रुकने की सलाह दी गई है। यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आज की यात्रा को रोक दिया गया है।

मौसम विभाग ने पहले ही पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया था। अलर्ट सही साबित हुआ और आज चमोली के श्री हेमकुंड साहिब क्षेत्र में भारी बारिश और बर्फबारी शुरू हो गई। खबर लिखे जाने तक प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी जारी थी। श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है।


ऊचाई पर स्थित हेमकुंड साहिब सहित प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी के कारण आज के लिए यात्रा स्थगित कर दी गई है। उत्तराखंड पुलिस की तरफ से वीडियो जारी करते हुए इसकी जानकारी दी गई है। साथ ही श्रद्धालुओं को यात्रा दोबारा शुरू होने तक सुरक्षित स्थानों पर रुकने की सलाह दी गई है।

बता दें कि हेमकुंड साहिब उत्तराखंड के चमोली जिले में करीब 15,225 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। इन क्षेत्र में पिछले 10 दिन से रुक-रुककर बारिश और बर्फबारी हो रही है। 20 मई से शुरू हुई श्री हेमुकंड साहिब यात्रा के तहत अभी तक हजारों श्रद्धालुओं ने सिखों के पवित्र तीर्थस्थल हेमकुंड साहिब के दर्शन कर लिए है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia