बिहार, झारखंड समेत इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, दिल्ली में बरसेंगे बादल? जानें इस हफ्ते के मौसम का हाल

देश के ज्यादातर भागों में मानसून ने दस्तक दे दी है। पूर्वी राज्यों में कई दिनों से जोरदार बारिश भी हो रही है। इन राज्यों में आगे भी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश के ज्यादातर भागों में मानसून ने दस्तक दे दी है। पूर्वी राज्यों में कई दिनों से जोरदार बारिश भी हो रही है। इन राज्यों में आगे भी बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक झारखंड, बिहार, बंगाल, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ सहित ओडिशा में भारी बारिश के आसार है। इसके अलावा पूरे पूर्वोत्तर हिस्सों में भी अच्छी बारिश होने की संभावना है। जबकि, दक्षिण भारत में मानसून कमजोर रहेगा। वहीं राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों को अभी भी मानसून का इंतजार है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान के लोगों को मानसून के लिए जुलाई तक का इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि, आज दिल्ली-एनसीआर में बारिश हुई है, जिसके बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है।

राजधानी दिल्ली में कल भी मौसम गुरुवार की तरह ही रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रिवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 25 जून को दिल्ली में तेज हवाएं और बारिश की संभावना है। दिल्ली में 26 तारीख को भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। 27 जून को भी मौसम ऐसा ही बना रह सकता है। 28, 29 और 30 जून को राज्य में दिन के समय तेज हवाएं चल सकती हैं। इसके बावजूद मौसम विभाग की माने तो अभी दिल्ली वालों को मॉनसून की बारिश के लिए और इंतजार करना पड़ेगा।


गुरुवार को दिल्ली के अलावा मध्य प्रदेश की राजधानी में भी बारिश हुई। आगे भी एमपी के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है। वहीं पूर्वी राजस्थान में आगामी दो दिनों में जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा और उदयपुर संभाग में भी मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान में 26 जून से बारिश की गतिविधियों में होगी कमी और अपेक्षाकृत तेज हवाएं या धूल भरी आंधी चलने की संभावना रहेगी।।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia