Weather Update: देश में कहां होगी बारिश, दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम? IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें पूरा अपडेट

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि आज उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। अलर्ट के अनुसार, राज्य में 11 और 12 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

देशभर में बारिश का दौर जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने देश के अलग-अलग हिस्सों को लेकर अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक, देश के कई राज्यों में 9 और 10 अगस्त बारिश की संभावना है। वहीं, दिल्ली में आज मौसम साफ रहने का अनुमान है। राजधानी का  अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि आज उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। अलर्ट के अनुसार, राज्य में  11 और 12 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा। वहीं, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी अगले तीन दिनों के दौरान भारी बारिश की संभावना है।

उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। राज्य में नदियां और नाले उफान पर हैं। सड़कें जलमग्न हैं। मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश नहीं होने की वजह से तापमान में बढ़तरी दर्ज की गई है। राज्य के कई इलाकों में गर्मी और उमस बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, 15 अगस्त के बाद ही राज्य में बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, झारखंड,  उत्तरी छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, तटीय कर्नाटक, केरल और ओडिशा में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी भारी बारिश होने की संभावना तजातई गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Aug 2023, 8:49 AM