उत्तर भारत में मौसम लेगा करवट, दिल्ली, यूपी, बिहार समेत इन राज्यों में होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबाकि, 12 फरवरी से पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में 30-35 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी, साथ ही बारिश भी होगी।

IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट
IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट
user

नवजीवन डेस्क

देशभर में मौसम का मिजाज बदल रहा है। दिल्ली समेत उत्तर भारत में सुबह और शाम को ठंड महससूस होती है, लेकिन दिन में तेज धूप खिलने से हल्की गर्मी का भी एहसास हो रहा है। अगले 24 घंटे में मौमस और करवट लेने वाला है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक, 12 फरवरी से देश के अलग-अलग राज्यों में बारिश होने की संभावना है। जिन राज्यों में बारिश होगी उनमें, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्य शामिल हैं।

मौसम विभाग के मुताबाकि, 12 फरवरी से पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में 30-35 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी, साथ ही बारिश भी होगी। आईएमडी के अनुसार, आज का मौसम शुष्क रहेगा, हालांकि ठंड बनी रहेगी। सुबह-शाम को लोगों को सर्दी का एहसास होगा। बारिश की वजह से तापमान में गिरावट की संभावना है।

राजधानी दिल्ली में रविवार सुबह धुंध छाया रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 25 डिग्री सेल्सियस और सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के औसत से 5 डिग्री सेल्सियस कम है। वहीं, दिन में अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम में सामान्य है। ह्यूमिडीटी 97 प्रतिशत से 51 प्रतिशत रही।

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य भारत में 11 से 13 फरवरी और पूर्वी भारत में 13 से 15 फरवरी को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। स्काईमेट वेदर के मुताबिक, 11 से 12 फरवरी के बीच झारखंड में छिटपुट बारिश की संभावना है। छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में 11 फरवरी को बारिश होने की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;