मौसम फिर लेगा करवट, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली, यूपी, पंजाब समेत इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने बदलते मौसम के बीच बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक, 13 और 14 मार्च को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देशभर में लगातार मौसम का मिजाज बदल रहा है। उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों से ठंड की विदाई हो गई है। उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में दोपहर के समय कड़ी धूप की वजह से गर्मी का एहसास हो रहा है। हालांकि सुबह-शाम हल्की सर्दी का एहसास हो रहा है।

मौसम विभाग ने बदलते मौसम के बीच बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक, 13 और 14 मार्च को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर आसपास के मैदानी इलाकों में देखने को मिल सकता है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज होगा। साथ ही राजधानी में हल्की बारिश होने की संभावना है। 14 मार्च से दिल्ली में आसमान साफ रहेगा।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज होने का अनुमान है। लखनऊ में आज आसमान साफ रहने का का अनुमान है। वहीं, गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहने का अनुमान है। यहां आज मौसम साफ रहेगा। 

मौसम विभाग के मुताबिक, गंगीय पश्चिम बंगाल और केरल में हल्की बारिश संभव है। आज पंजाब, हरियाणा और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में बिजली गिरने और गरज के साथ हल्की दो मध्यम बारिश की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia