पश्चिम बंगाल 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित, 86 प्रतिशत छात्र-छात्राएं हुए पास

डब्ल्यूबीबीएसई के अध्यक्ष रामानुज गंगोपाध्याय ने परिणामों की घोषणा करते हुए कहा कि पूर्वी मिदनापुर ने सभी जिलों में सबसे अधिक 96.81 प्रतिशत पास प्रतिशत दर्ज किया है

पश्चिम बंगाल 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित
पश्चिम बंगाल 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (डब्ल्यूबीबीएसई) ने शुक्रवार को 2023 के लिए क्लास 10 बोर्ड परीक्षा परिणाम की घोषणा की, जिसमें पिछले साल के 86.60 प्रतिशत की तुलना में उत्तीर्ण प्रतिशत 86.16 दर्ज किया गया। डब्ल्यूबीबीएसई के अध्यक्ष रामानुज गंगोपाध्याय ने परिणामों की घोषणा करते हुए कहा कि पूर्वी मिदनापुर ने सभी जिलों में सबसे अधिक 96.81 प्रतिशत पास प्रतिशत दर्ज किया है, इसके बाद कालिम्पोंग 94.13 प्रतिशत और कोलकाता 93.75 प्रतिशत पर है।

गंगोपाध्याय ने बताया कि इस साल 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में कुल 6,37,105 परीक्षार्थी शामिल हुए, जिनमें से 5,48,909 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। तकनीकी आधार पर दो अभ्यर्थियों के परिणाम रोके गए हैं, जबकि 20 अभ्यर्थियों की परीक्षा रद्द कर दी गई है।

टॉप रैंकर्स में आने वाले उम्मीदवारों में सबसे ज्यादा मालदा जिले के हैं। गंगोपाध्याय ने कहा, पूर्वी बर्दवान जिले के कटवा दुगार्दास चौधुरानी हायर सेकेंडरी गर्ल्स हाई स्कूल की देबदत्त माजी ने 99.57 फीसदी अंक हासिल कर पहला स्थान हासिल किया है।


ट्विटर पर पोस्ट करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस साल बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण होने वालों को बधाई दी। उन्होंने कहा, मैं सभी सफल उम्मीदवारों को दिल से बधाई देती हूं और उनकी सफलता की कामना करती हूं। आने वाले दिनों को सफलता मिले।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */