पश्चिम बंगाल: जलपाईगुड़ी में मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को ‘बच्चा चोर’ समझ कर पीटा

मॉब लिंचिंग के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में भीड़ ने मानसिक रूप से विक्षिप्त एक महिला की बच्चा चोर होने के संदेह में पिटाई कर दी। पीड़ित महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सुप्रीम कोर्ट ने जहां देश भर में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं की निंदा करते हुए संसद से इस अपराध से निपटने के लिए कानून बनाने की सिफारिश की है। वहीं, दूसरी ओर मॉब लिंचिंग के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले का है, जहां भीड़ ने मानसिक रूप से विक्षिप्त एक महिला को बच्चा चोर के संदेह में पीट दिया।

खबरों के मुताबिक, सोमवार शाम को इलाके में एक महिला को घुमते हुए देखा। इसके बाद ही संदेह पर ग्रामीणों ने महिला को पकड़कर पूछताछ शुरू कर दी। इसी बीच कुछ लोगों ने उस महिला को बच्चा चोर बताकर पिटाई शुरू कर दी। ग्रामीणों की पिटाई में महिला के सिर, पीठ और शरीर के कई हिस्सों में चोटें आई है।

सूचना मिलते ही धुपगुड़ी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला को बचाया। फिर उसे धुपगुड़ी ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घायल महिला का नाम सुमिता बर्शी है। वह हुगली की रहने वाली है। जलपाईगुड़ी पुलिस अधीक्षक अमिताव मैती ने कहा है कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। स्थानीय निवासियों का कहना है, “यहां बाल तस्करी की घटनाएं होती रहती हैं। हमने महिला को कई टॉफियां के साथ देखा था।”

बच्चा चोरी की अफवाह के चलते भीड़ ने किसको और कहां अपना शिकार बनाया है:

23 मई, 2018: बेंगलूरू में 26 साल के कालू राम को करीब 50 लोगों ने घेरकर मार दिया।

8 जून 2018: असम में अभिजित नाथ और निलोत्पल दास को 500 लोगों की भीड़ ने बच्चा चोर होने के शक में पीट-पीटकर मार दिया।

28 जून, 2018: त्रिपुरा में रेहड़ीवाले जहीर खान को करीब 1000 लोगों की भीड़ ने मार दिया। वह अपने तीन साथियों के साथ माल बेचने के लिए वैन से से जा रहा, तभी भीड़ ने हमला कर दिया।

28 जून, 2018: त्रिपुरा में 33 साल की सुकंता चक्रवर्ती को अधिकारियों ने जागरुकता फैलाने के लिए नौकरी पर रखा था। उन्हें दोपहर के 3 बजे लोगों की भीड़ ने बाजार में पीट-पीटकर मार दिया।

1 जुलाई 2018: महाराष्ट्र के धुले में दादाराव भोसले और उनके परिवार के चार सदस्यों को भीड़ ने मार दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia