बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बड़ा बवाल, प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशन को किया आग के हवाले

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के बेलडंगा रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारी हाथ में सीएए और प्रस्तावित एनआरसी के खिलाफ पोस्टर लिए हुए थे। उन्होंने बेलडंगा स्टेशन की ऐसी हालत कर दी कि कर्मचारियों को जान बचाने के लिए भागना पड़ा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। पश्चिम बंगाल में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला है। शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशनों में तोड़फोड़ की और आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने रेल पटरियों और राजमार्गों पर धरना दिया, जिससे ट्रेन सेवाएं और वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। मुर्शिदाबाद जिले के बेलडंगा रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारी स्टेशन मास्टर के केबिन में घुस गए। टिकट काउंटर पर तोड़फोड़ की। इसके बाद आग लगा दी।

प्रदर्शनकारी हाथ में सीएए और प्रस्तावित एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) के खिलाफ पोस्टर लिए हुए थे। उन्होंने बेलडंगा स्टेशन की ऐसी हालत कर दी कि कर्मचारियों को जान बचाने के लिए भागना पड़ा।


प्रदर्शनकारियों ने रेल पटरियों पर जाम लगा दिया, जिससे लालगोला और कृष्णा नगर के बीच ट्रेनों का परिचालन ठप्प पड़ गया। उन्होंने बेलडंगा में राष्ट्रीय राजमार्ग का अवरुद्ध कर दिया। सड़क पर टायर जलाए और कुछ वाहनों को भी क्षति पहुंचाई। हावड़ जिले में प्रदर्शनकारी उलूबेरिया स्टेशन में घुस गए और परिसर में तोड़फोड़ की। इस दौरान किए गए पथराव में एक चालक और एक रेलवे अधिकारी घायल हो गए।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia