पश्चिम बंगाल में 1 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, नहीं मिली ज्यादा रियायत, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?

पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन एक जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। ममता बनर्जी ने लॉकडाउन में ज्यादा रियायत देने से साफ इनकार कर दिया। ममता ने बताया कि बस, मेट्रो, लोकल ट्रेन सब अगले आदेश तक यानी 1 जुलाई तक बंद रहेंगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन एक जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। ममता बनर्जी ने लॉकडाउन में ज्यादा रियायत देने से साफ इनकार कर दिया। ममता बनर्जी ने संवाददाताओं को बताया कि बस, मेट्रो, लोकल ट्रेन सब अगले आदेश तक यानी 1 जुलाई तक बंद रहेंगी। हालांकि, ममता ने कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से लगाये गये लॉकडाउन में थोड़ी ढील दी है। उन्होंने कहा है कि खुदरा दुकानें सुबह 7 बजे से 11 बजे तक ही खुली रहेंगी। लेकिन, रेस्तरां को दिन में 12 बजे से रात 8 बजे तक खोलने की अनुमति सरकार ने दे दी है।

दूसरी तरफ, प्राइवेट ऑफिस को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक खोलने की अनुमति सरकार ने दी है। बैंक दोपहर 2 बजे तक ही खुले रहेंगे। इसके बाद बंद हो जायेंगे। लोगों को बैंक के अपने सारे काम इसी दौरान निबटा लेने होंगे। ममता बनर्जी ने शॉपिंग मॉल को खोलने की भी अनुमति दे दी है। बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक मॉल को खुला रखा जा सकता है। इस दौरान 30 प्रतिशत ग्राहकों को ही मॉल में प्रवेश करने की अनुमति दी जायेगी।

सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों को लेकर भी बंगाल की मुख्यमंत्री ने अहम घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि 16 जून से 25 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ सरकारी दफ्तर खुलेंगे। ममता बनर्जी ने कहा कि शहरों के पार्क भी खुलेंगे, लेकिन सिर्फ उन लोगों को ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी, जो वैक्सीन ले चुके होंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia