पश्चिम बंगाल: परगना के बशीरहाट में बड़ा हादसा, ईंट भट्टे की चिमनी ढहने से 3 लोगों की मौत, 35 लोग घायल

हादसे में जहां दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं तीसरे व्यक्ति की गुरुवार सुबह मौत हो गई। घायलों का फिलहाल स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों में से पांच की हालत बेहद गंभीर है।

फोटो: ians
फोटो: ians
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट में एक ईंट भट्टे पर चिमनी गिरने से चार लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना बुधवार रात को हुई, जब उक्त कारखाने के कर्मचारी चिमनी में आग जलाने का प्रयास कर रहे थे, जो काफी समय से बंद थी। हादसे में जहां दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं तीसरे व्यक्ति की गुरुवार सुबह मौत हो गई।

घायलों का फिलहाल स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों में से पांच की हालत बेहद गंभीर है।

शुरुआती बचाव कार्य स्थानीय लोगों ने शुरू किया। स्थानीय पुलिस स्टेशनों की पुलिस और राज्य सरकार की बचाव टीम मौके पर पहुंची। बचाव कार्य गुरुवार सुबह तक जारी रहा।

तीन मृत श्रमिकों में से केवल दो की पहचान की गई है। इनमें से एक स्थानीय निवासी हफीजुल मंडल (34) हैं, जबकि दूसरे उत्तर प्रदेश के निवासी राकेश कुमार (39) हैं, जो प्रवासी श्रमिक के रूप में काम करने के लिए पश्चिम बंगाल आए थे। हादसे में मारे गए तीसरे मजदूर की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. जांच मुख्य रूप से इस बात से संबंधित है कि क्या ईंट भट्ठे में चिमनी और अन्य महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के रखरखाव में खामियां थीं।

स्थानीय लोगों की शिकायत रही है कि इलाके में कई ईंट भट्ठे अवैध रूप से चल रहे हैं, जहां श्रमिकों के लिए न्यूनतम सुरक्षा उपाय नहीं अपनाए गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;