पश्चिम बंगाल: जन्‍माष्‍टमी के मौके पर भीड़ पर गिरी मंदिर की दीवार, मची भगदड़, 6 की मौत, 27 घायल, मुआवजे का ऐलान

देशभर में जन्माष्टमी की धूम है। पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना के कछुआ इलाके में एक मंदिर की दीवार ढह जाने के कारण 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि 27 घायल हो गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में जन्माष्टमी के मौके पर एक हादसे की खबर है। खबरों के मुतिबाक, कचुआ स्थित लोकनाथधाम मंदिर की दीवार गिरने से भगदड़ की खबर है। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 27 लोग घायल हुए हैं। घायलों की हालात नाजुक बताई जा रही है। बताया जाता है कि बड़ी संख्या में श्रद्धालु इस मंदिर में जन्माष्टमी के मौके पर पूजा करने के लिए आए थे उसी दौरान ये हादसा हो गया।

वही इस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुआवजे का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मरने वालों के परिजनों को 5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल को 1 लाख रुपये दिए जाएंगे। साथ ही उन्होंने मामूली घायल को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

उन्होंने आगे कहा, “घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। वरिष्ठ मंत्रियों को बारासात अस्पताल, आरजी कर चिकित्सा महाविद्यालय और बशीरहाट के एक अस्पताल में भेजा गया है।” बनर्जी ने आगे कहा, “राहत एवं बचाव अभियान अभी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। मैं निजी स्तर पर स्थिति की निगरानी कर रही हूं।”

Published: 23 Aug 2019, 1:56 PM
लोकप्रिय