पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में मॉब लिंचिंग, गाय चोरी के शक में भीड़ ने दो लोगों को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

प्रकाश दास और बाबला मित्र पिकअप वैन में मवेशी लेकर जा रहे थे। इसी दौरान फुलेश्वरी के पास कुछ लोगों ने इन्हें रोका और पूछताछ करने लगे। दोनों पर गाय चोरी का आरोप लगाते हुए उनकी पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है। गाय चोरी के शक में दो लोगों को भीड़ ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया है। यह मामला गुरुवार सुबह कोतवाली थाना अंतर्गत पुटीमारी के पास फुलेश्वरी क्षेत्र की है। पुलिस मुताबिक, मृतकों की पहचान प्रकाश दास और बाबला मित्र के रूप में हुई है। दोनों ही लोग माथाभांगा इलाके के रहने वाले हैं।

बताया जा रहा है कि प्रकाश दास और बाबला मित्र पिकअप वैन में मवेशी लेकर जा रहे थे। इसी दौरान फुलेश्वरी के पास इन्हें रोक कर कुछ लोग पूछताछ करने लगे। दोनों पर गाय चोरी का आरोप लगाते हुए उनकी पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई है। भीड़ ने भी दोनों लोगों को पीटना शुरू कर दिया। भीड़ ने इतना पीटा की दोनों की मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची ने दोनों को भीड़ के चंगुल से छुड़ाया। पुलिस प्रकाश और बाबला को जिला अस्पताल ले कर गई, जहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।


यहां के एसपी संतोष निंबलकर ने बताया कि इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। शुरूआती जांच में पता चला है कि दोनों को गाय चोर समझकर भीड़ ने पीटना शुरू कर दिया। भीड़ की पिटाई से दोनों लोगों की मौत हुई है। पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Nov 2019, 9:32 AM