पश्चिम बंगाल: छठे चरण में भी कई जगहों पर हिंसा, कहीं बीजेपी उम्मीदवार के काफिले पर हमला तो कहीं कार्यकर्ता भिड़े

पश्चिम बंगाल की आठ सीटों पर सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है। इस दौरान कई जगहों पर बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प देखने को मिली। घाटल से बीजेपी उम्मीदवार भारती घोष पर भी हमला किया गया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान हो रहा है। इस दौरान राज्य में कई हिंसक घटनाएं और झड़पें हुईं। पूर्व आईपीएस अधिकारी और पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले के घाटल से बीजेपी प्रत्याशी भारती घोष के काफिले पर हमला है। कार में तोड़फोड़ की गई है। बीजेपी ने टीएमसी पर हमले का आरोप लगाया है। पश्चिम बंगाल निर्वाचन आयोग ने बीजेपी प्रत्याशी भारती घोष पर हुए हमले की डीएम से रिपोर्ट मांगी है।

इस पहले बीजेपी उम्मीदवार भारती घोष को तृणमूल कांग्रेस की कुछ महिला कार्यकर्ताओं द्वारा मतदान केंद्र में प्रवेश करने से रोक दिया गया, जिन्होंने उन पर मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगाया। घोष ने सत्तारूढ़ पार्टी पर संगठित हिंसा का आरोप लगाया और अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की।


घोष ने घटनास्थल से जाने से पहले कहा, “मैं एक उम्मीदवार हूं। मैं हमेशा मतदान केंद्र में प्रवेश कर सकती हूं। जो लोग मुझे रोकने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। वे (तृणमूल) मेरे खिलाफ संगठित हिंसा का सहारा ले रहे हैं।”

दूसरी ओर झारग्राम जिले में रविवार सुबह बीजेपी के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। बता दें कि राज्य में पांच जिलों में फैले आठ संसदीय क्षेत्रों में मतदान जारी है।

खबरों के मुताबिक, बीजेपी के एक कार्यकर्ता और झारग्राम निर्वाचन क्षेत्र के गोपीबल्लभपुर के रमेन सिंह कथित रूप से लोहे की छड़ से सिर पर वार किए जाने से गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस समर्थित गुंडों पर इस अपराध को अंजाम देने का आरोप लगाया है।


मिदनापुर निर्वाचन क्षेत्र से छिटपुट हिंसा की घटनाएं सामने आई हैं, जहां भगवा पार्टी के राज्य इकाई प्रमुख दिलीप घोष का मुकाबला तृणमूल कांग्रेस के मानस भुनिया के साथ है। कथित तौर पर बीजेपी समर्थकों द्वारा धारदार हथियारों से हमला किए जाने के बाद तृणमूल पार्टी के कम से कम चार कार्यकर्ताओं को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। एक व्यक्ति की हालत गंभीर है।

वहीं बांकुरा में पोलिंग बूथ नंबर-254 पर बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है। पुलिस ने मौके से कार्यकर्ताओं को खदेड़ दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 May 2019, 1:42 PM