चक्रवात बिपोरजॉय ने लगाई पश्चिम रेलवे की रफ्तार पर ब्रेक, 100 से ज्यादा ट्रेन रद्द, कई को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया

पश्चिम रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुमित ठाकुर ने बताया कि चक्रवात के कारण यात्रियों की सुरक्षा और ट्रेन संचालन के लिए एहतियाती उपाय के रूप में कुल 100 ट्रेनें रद्द हुई हैं, 40 को शॉर्ट-टर्मिनेट किया गया और अन्य 40 को शॉर्ट-ऑरिजिनेट किया गया है।

चक्रवात बिपोरजॉय लगाई पश्चिम रेलवे की रफ्तार पर ब्रेक
चक्रवात बिपोरजॉय लगाई पश्चिम रेलवे की रफ्तार पर ब्रेक
user

नवजीवन डेस्क

चक्रवात बिपोरज़ॉय के कारण गुजरात से गुजरने वाली ट्रेनों का परिचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को मुंबई में बताया कि पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) में गुजरात सेक्टर पर चक्रवात के कारण लगभग 180 ट्रेनों को या तो रद्द किया गया या उनका आंशिक परिचालन किया गया।

पश्चिम रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुमित ठाकुर ने बताया कि आज दो और ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। इनमें से एक को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है, जबकि दो ट्रेनें शॉर्ट ऑरिजिनेट हुई हैं। इसके साथ, चक्रवात के कारण यात्रियों की सुरक्षा और ट्रेन संचालन के लिए एहतियाती उपाय के रूप में कुल 100 ट्रेनें रद्द हुई हैं, 40 को शॉर्ट-टर्मिनेट किया गया और अन्य 40 को शॉर्ट-ऑरिजिनेट किया गया।


सुमित ठाकुर ने कहा कि कई अन्य सुरक्षात्मक और एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। यात्रियों को नियमों के अनुसार रिफंड दिया जाएगा। शुक्रवार 16 जून को पोरबंदर-वेरावल एक्सप्रेस और इसकी वापसी सेवाएं (19207-19208) रद्द हैं। श्री माता वैष्णोदेवी कटरा और गांधीधाम के बीच चलने वाली सर्वोदय एक्सप्रेस (12474) को अहमदाबाद में शॉर्ट-टर्मिनेट कर दिया गया है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य प्रवक्ता ठाकुर ने बताया कि 16 जून की भुज-साबरमती स्पेशल ट्रेन (09456) गांधीधाम से शॉर्ट-ऑरिजिनेट होगी, जो पहले रद्द कर दी गई थी, जबकि सर्वोदय एक्सप्रेस (12473) अब शनिवार 17 जून को अहमदाबाद से शॉर्ट-ऑरिजिनेट होगी। इनके अलावा भी पश्चिम रेलवे के गुजरात सेक्टर पर कई अहम ट्रेंनें चक्रवात के कारण प्रभावित हुई हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Jun 2023, 4:47 PM