कुश्ती संघ प्रमुख बृजभूषण सिंह फिर विवादों में घिरे, अब भतीजे पर जमीन हड़पने का केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के गोंडा में बृजभूषण सिंह के भतीजे सुमित सिंह और आठ अन्य के खिलाफ गोंडा के कोतवाली थाने में दर्ज प्राथमिकी में आरोप है कि दक्षिणायनी इंटरप्राइजेज के मालिक सुमित सिंह ने सरकारी रिकॉर्ड के साथ छेड़छाड़ की और नगरपालिका की नजूल भूमि पर कब्जा किया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कई पदक विजेता पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न समेत कई आरोप लगाए जाने के बाद जांच का सामना कर रहे कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। अब बृजभूषण सिंह के भतीजे पर यूपी के गोंडा में जालसाजी कर सरकारी जमीन पर जबरन कब्जा करने का केस दर्ज किया गया है।

उत्तर प्रदेश के गोंडा में बृजभूषण सिंह के भतीजे सुमित सिंह और आठ अन्य के खिलाफ गोंडा शहर कोतवाली थाने में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने का मामला दर्ज किया गया है। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि दक्षिणायनी इंटरप्राइजेज के मालिक सुमित सिंह ने कथित रूप से सरकारी रिकॉर्ड के साथ छेड़छाड़ की और गोंडा नगरपालिका बोर्ड से संबंधित नजूल भूमि खरीदी।


विवादित तीन एकड़ जमीन गोंडा जिलाधिकारी के कार्यालय से कुछ ही दूरी पर स्थित है। गोंडा नगर पालिका बोर्ड के नजूल इंस्पेक्टर की शिकायत पर जालसाजी और अन्य धाराओं के आरोपियों के खिलाफ तहत मामला दर्ज किया गया है। पिछले महीने जिला प्रशासन ने इस जमीन पर बुलडोजर चलाकर बनाई गई चारदीवारी को गिरा दिया था।

गौरतलब है कि पिछले महीने महिला पहलवानों समेत देश के लिए पदक जीतने वाले कई पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ महिला खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न और संघ के कामकाज में अनिमितता का आरोप लगाते हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर कई दिनों तक प्रदर्शन किया था, जिसके बाद दबाव में आई सरकार ने भारतीय ओलंपिक संघ के सदस्यों के नेतृत्व में आरोपों की जांच के लिए एक निगरानी समिति की गठन किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia