महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल, खड़गे, चिदबंरम, थरूर समेत कई कांग्रेस नेताओं ने जानें क्या कहा?

पी चिदंबरम ने कहा कि यह विरोध मंहगाई और अग्निपथ को लेकर है। मंहगाई सभी को प्रभावित करती है। एक राजनीतिक दल के रूप में और एक निर्वाचित प्रतिनिधि के रूप में हम जनता के बोझ के लिए आवाज उठाने के लिए बाध्य हैं।

फोटो: @ians_india
फोटो: @ians_india
user

विनय कुमार

राष्ट्रीय राजधानी में संसद भवन और राष्ट्रपति भवन के बीच केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध मार्च निकालने के बाद राहुल गांधी सहित कई कांग्रेस सांसदों को शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

इस दौरान पी चिदंबरम ने कहा कि यह विरोध मंहगाई और अग्निपथ को लेकर है। मंहगाई सभी को प्रभावित करती है। एक राजनीतिक दल के रूप में और एक निर्वाचित प्रतिनिधि के रूप में हम जनता के बोझ के लिए आवाज उठाने के लिए बाध्य हैं।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि हम जनता को रास्ते पर आकर दिखाना चाहते हैं कि जो भी सरकार बेरोज़गारी, महंगाई को लेकर बोल रही है वह सब सही नहीं है। यह दिखाने के लिए हम स्वतंत्र हैं। सदन में एक बार महंगाई पर चर्चा हुई थी लेकिन सरकार ने इसको नकार दिया। एक बार वे बाज़ारों में जाकर देखें।


अजय माकन ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी चरम सीमा पर है। कांग्रेस पार्टी महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ देशव्यापी विरोध कर रही है। हम लोगों को हिरासत में लिया जा रहा और ये दुख की बात है कि हम सत्याग्रह भी नहीं कर सकते हैं।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम महंगाई, बेरोजगारी, GST दर में बढ़ोतरी सहित अन्य मुद्दों के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध कर रहे हैं।

कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि अडानी दुनिया का सबसे अमीर (इंसान) होता जा रहा है और देश गरीब होता जा रहा है। उनको (सरकार को) सद्बुद्धि आ जाए इसलिए काले कपड़े पहनकर आया हूं। सरकार संसद में चर्चा कराए इसलिए राष्ट्रपति के पास जा रहे हैं।


कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि आज लोग महंगाई की मार के नीचे कुचले जा रहे हैं लेकिन इस सरकार को कोई फर्क़ नही पड़ता।

सलमान खुर्शीद ने कहा कि यह बात स्पष्ट है कि इस देश की जनता पर जो प्रहार हो रहे हैं, उसके लिए हम लड़ रहे हैं। ये लड़ाई लंबी है और हम लड़ते रहेंगे। बेरोजगारी और महंगाई हमारा मुद्दा है।

कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा कि हम लोग राष्ट्रपति भवन जाने के लिए मार्च करने की कोशिश कर रहें हैं लेकिन पुलिस ने IPC की धारा 144 का हवाला देते हुए रोक दिया है। हम सारे सांसद गिरफ़्तारी देंगे। हम जनता को बेरोज़ागारी और महंगाई से राहत दिलाकर रहेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia