PM मोदी के गुजरात में ये क्या हो रहा? पहले जहरीली शराब से मौत, अब शराब पार्टी करते 4 पुलिसकर्मी समेत 19 गिरफ्तार

आधी रात को वलसाड जिला पुलिस प्रमुख डॉ. राजदीप सिंह झाला ने वलसाड के पास अतुल की एक सोसायटी में एक घर पर छापा मारा। हाईप्रोफाइल शराब पार्टी में छापेमारी के दौरान एक इन पुलिस कर्मियों को लोगों के साथ शराब के नशे में रंगेहाथ पकड़ा गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय जनता पार्टी शासित राज्य गुजरात से पिछले कुछ दिनों से जो खबरें सामने आ रही हैं वह सरकार और प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े कर रहीं हैं। पहले गुजरात के बोटाद जिले में जहरीली शराब पीने से 35 से ज्यादा लोगों मौत हो गई और दर्जनों लोग को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा और अब गुजरात के वलसाड में एक सब-इंस्पेक्टर और 3 पुलिस कांस्टेबल समेत 19 लोगों को शराब पार्टी करते हुए गिरफ्तार किया गया है। जिस ‘खाकी’ पर ‘ड्राई स्टेट’ गुजरात में शराब और इसे पीने वालों पर नकेल कसने की जिम्मेदारी है वह खुद इसमें लिप्त पाई गई है।

हाईप्रोफाइल शराब पार्टी चल रही थी, आधी रात को छापेमारी की गई

बताया जा रहा है कि आधी रात को वलसाड जिला पुलिस प्रमुख डॉ. राजदीप सिंह झाला ने वलसाड के पास अतुल की एक सोसायटी में एक घर पर छापा मारा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हाईप्रोफाइल शराब पार्टी में छापेमारी के दौरान इन पुलिस कर्मियों को लोगों के साथ शराब के नशे में रंगेहाथ पकड़ा गया। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में महंगी विदेशी शराब और अन्य सामान बरामद किया है।

जहरीली शराब पीने से 35 से ज्यादा की मौत, 70 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती

वहीं, बोटाद जिले में जहरीली शराब पीने से अब तक 35 से ज्यादा लोगों को मौत हो चुकी है। 70 से ज्यादा लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें से कई लोगों की हालत गंभीर है। पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज किया है। एफआईआर में 24 लोगों के नाम हैं। इनमें 14 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक, गांव के लोगों ने सीधे तौर पर केमिकल में पानी मिलाकर पी लिया। हालांकि पुलिस का यह बयान सीधे तौर पर किसी के गले उतर नहीं रहा है। गांव के लोगों ने कथित तौर पर जो शराब पी थी, उसमें 98 फीसदी से ज्यादा मिथाइल मिला था।


सरपंच ने पहले ही पुलिस को दी थी शिकायत, सवालों में पुलिस-प्रशासन

बताया जा रहा है कि जिस गांव मे जहरीली शराब की वजह से 9 लोगों की मौत हुई है वहां से चौंकाने वाली बात सामने आई है। रोजीद गांव के सरपंच ने तीन महीने पहले ही स्थानीय पुलिस और प्रशासन को पत्र लिखकर खुलेआम बिक रही शराब की शिकायत की थी। सरपंच ने पुलिस पर कोई भी कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 Jul 2022, 1:25 PM