मोदी सरकार से ब्लैकलिस्टेड अगस्ता वेस्टलैंड का रिश्ता क्या कहलाता है, कैसे आ गए इसके अच्छे दिन: कांग्रेस

कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार अपने भ्रष्टाचार की सच्चाई बताने के बजाय अगस्ता मामले में फर्जी साक्ष्य गढ़ने में लगी हुई है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अगस्ता मामले में बीजेपी सिर्फ गुमराह करने और कीचड़ उछालने का काम कर रही है। 

By नवजीवन डेस्क

अगस्ता वेस्टलैंड केस को लेकर एक बार फिर राजनीति तेज हो गई है। अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के एक प्रमुख बिचौलिए मिशेल को यूएई से भारत लाया गया है। इस मामले के लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सुरेजवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर पीएम मोदी और बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में अपनी करारी हार सामने देख, मोदी जी और बीजेपी झूठे और तथ्यहीन इल्जाम लगा रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा, “अगस्त वेस्टलैंड मामले में साबित कर दिया है कि कांग्रेस कोतवाल है क्योंकि फरवरी 2013 में अगस्त वेस्टलैंड को दिया 12 हेलीकॉप्टरों की खरीद का सौदा यूपीए सरकार ने खारिज कर दिया। यूपीए सरकार ने अगस्त वेस्लैंड मामले की जांच भी करवाई, एफआईआर भी दर्ज करवाई। इसके अलावा अगस्त वेस्टलैंड मामले को सीबीआई के हवाले सौंप भी दिया।”

उन्होंने आगे कहा, “10 फरवरी 2014 को यूपीए सरकार ने अगस्त वेस्टलैंड के खिलाफ ब्लैक लिस्टिंग की करवाई शुरू की और उसे ब्लैक लिस्ट किया। यूपीए सरकार ने अगस्त वेस्टलैंड के भारतीय बैंको में जमा 240 करेड़ रूपए की बैंक गारंटी जब्त की। इसके अलावा कांग्रेस सरकार ने इटली की अदालत में केस लड़ा और 228 मिलियन पाउंड की अंतराष्ट्रीय गारंटी भी जब्त कर ली। इसके अलावा अगस्त वेस्टलैंड के 3 हेलीकॉप्टर भी यूपीए की सरकार ने ही जब्त कर लिए।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “अगस्त वेस्टलैंड से यूपीए सरकार ने 1,620 करोड़ की राशि के बदले 2,954 करोड़ की राशि वसूली, यानि 1,334 करोड़ अधिक। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए पूछा कि मोदी सरकार और अगस्त वेस्टलैंड का रिश्ता क्या कहलाता है? मोदी सरकार बनते ही ब्लैक लिस्टेड अगस्त वेस्टलैंड कंपनी के ‘अच्छे दिन' आये। उन्होंने आगे कहा लकि 22 जूलाई 2014, को मोदी सरकार ने अगस्त वेस्टलैंड की ब्लैक लिस्टिंग ख़त्म की। इतना ही नहीं अगस्त 2014 में अगस्त वेस्टलैंड को एडब्लू हेलीकॉप्टर बनाने के लिए विदेशी निवेश की इजाज़त दे दी गई। अगस्त वेस्टलैंड को मेक इन इंडिया का निमंत्रण दिया और नौसेना के लिए 100 नावेल यूटिलीटि हेलीकॉप्टर की खरीद की इजाज़त दी गई।

उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि गाली-गलौज, झूठी बयानबाजी और बेतुके बयान मोदी जी के चरित्र का हिस्सा बन गया है। मोदी जी का नया नाम ‘दामदार’ रख देना चाहिये, क्योंकि मोदी सरकार घोटालों में हिस्सेदार है। इस देश की एक पुरानी कहावत है, ‘चोर मचाये शोर' शायद बीजेपी और मोदी जी आज इसलिए इतना शोर मचा रहे हैं।

Most Popular