कोरोना के कहर के बीच इन लाशों का सच क्या? बिहार के बाद यूपी में गंगा नदी में मिले लोगों के शव, इलाके में दहशत

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के गहमर थाना क्षेत्र में गंगा नदी में लोगों के शव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। गाजीपुर के डीएम एमपीसिंह ने बताया कि हमारे अधिकारी मौके पर हैं। हम जांच करा रहे हैं कि ये शव कहां से आए हैं और इनकी संख्या ​कितनी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना महामारी में कई जगहों से शव मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। बिहार के बाद यूपी के गहमर गांव के पास गंगा नदी में दर्जनों लाशें मिली हैं। इन लाशों के मिलने के बाद इलाके में दहशत है। गाजीपुर के जिलाधिकारी एमपी सिंह ने बताया, "हमारे अधिकारी मौके पर हैं। हम जांच करा रहे हैं कि ये शव कहां से आए हैं और इनकी संख्या ​कितनी है।"

इससे पहले पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में यमुना नदी में दर्जनों शव नदी में बहते हुए देखे गए थे। सामने आया था कि ग्रामीण इलाकों में लोग कोरोना संक्रमण के डर के चलते कई शवों को बिना जलाए बहा दे रहे हैं।

दूसरी ओर बिहार में कोरोना वायरस के कहर के बीच बक्सर जिलें से एक भयावह तस्वीर सामने आ चुकी है। जिले में बहने वाली गंगा नदी के घाटों पर 40 से 45 शवों के बहकर आने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। माना जा रहा है कि ये सभी लाशें कोरोना संक्रमित मरीजों की हैं, जिन्हें श्मशान घाट में जगह ना मिलने या खौफ की वजह से नदी में प्रवाहित कर दिया गया है।

हालांकि, बक्सर जिला प्रशासन ने इस मामले से अपना पल्ला झाड़ लिया है। जिला प्रशासन ने दावा किया है कि ये सभी लाशें उत्तर प्रदेश से बहकर आई हैं। बक्सर के एसडीएम के के उपाध्याय ने भी कहा कि ये बिहार की नहीं, उत्तर प्रदेश की लाशें हो सकती हैं, क्योंकि यहां लाशों को बहाने की परंपरा नहीं है। हालांकि, प्रशासन ने कहा है कि इन लाशों का अंतिम संस्कार करने का विचार किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: बिहारः बक्सर में गंगा घाट पर बहकर आए 40 शव, प्रशासन ने यूपी से आने का किया दावा

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */