लखनऊ के आसमान में ये क्या है? रहस्यमयी रोशनी दिखने से लोग हैरान, सोशल मीडिया पर किए गए अलग-अलग दावे

सोमवार देर शाम उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आसमान में एक रोशनी की लकीर दिखने लगी, जिससे सभी लोग स्तब्ध रहे गए। कई लोगों ने इस रोशनी की वीडियो को अपने मोबाइल में कैद किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आसमान में सोमवार की शाम अजीबोगरीब रोशनी की एक लाइन दिखी। जिसे देखकर लोग हैरान रह गए। स्थानीय निवासियों ने इस अद्भुत रोशनी को अपने कैमरों में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर किया। कुछ लोगों ने इसे खगोलीय घटना बताया तो कुछ ने इसे 'अजीब' करार दिया।

वीडियो को उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले के मलिहाबाद के निवासियों ने रिकॉर्ड किया। हालांकि सूत्रों ने बताया कि यह स्टारलिंक-51 सैटेलाइट ट्रेन थी।

4 सितंबर को, एलन मस्क के स्वामित्व वाले स्पेसएक्स ने अपने स्टारलिंक इंटरनेट उपग्रहों के एक और बड़े बैच के साथ एक स्पेस टग को ऊपर भेजा था। एक स्पेसएक्स फाल्कन 9 रॉकेट फ्लोरिडा के पूर्वी तट पर केप कैनावेरल स्पेस फोर्स स्टेशन से 51 स्टारलिंक इंटरनेट सैटेलाइट को ऑर्बिट में ले गया। स्पेसएक्स पहले ही 3,000 से अधिक स्टारलिंक सैटेलाइट को ऑर्बिट में भेज चुका है।


मस्क द्वारा स्थापित कंपनी ने 2022 में पहले ही 25 से अधिक स्टारलिंक-केंद्रित मिशन लॉन्च किए हैं। 4 सितंबर को लॉन्च स्पेसएक्स का साल का 40वां लॉन्च था। ट्विटर पर कुछ लोगों ने तो यहां तक कह दिया कि यह एक अज्ञात उड़ने वाली वस्तु (यूएफओ) हो सकती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia