पहलवानों पर है किस तरह का दबाव? पूनिया-साक्षी मलिक ने खोला राज! नाबालिग पहलवान को लेकर भी दिया बड़ा बयान

पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने दावा किया कि शिकायत वापस लेने के लिए दबाव बनाने की वजह से नाबालिग पहलवान के पिता परेशान हैं। साक्षी मलिक ने कहा कि वे पहले दिन से ही आरोपी की गिरफ्तारी और हिरासत में पूछताछ की मांग कर रहे हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

यौन शोषण के आरोपी WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का विरोध जारी है। इस बीच पहलवानों और सरकार के बीच बातचीत भी हुई है। पहलवान साक्षी मलिक ने शनिवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि जब तक यह मामला पूरी तरह से नहीं सुलझ जाता, वे एशियाई खेलों में भाग नहीं लेंगी। इस बीच खबर आई कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ बयान दर्ज कराने वाली इकलौती 'नाबालिग' महिला पहलवान ने अपने आरोप वापस ले लिए हैं। इस तरह के कई मुद्दों पर पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया ने खुलकर बात की है। एनडीटीवी से बातचीत में दोनों पहलवानों ने कई बड़ी बातें कही हैं।

बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली 'नाबालिग' महिला पहलवान द्वारा आरोप वापस लिए जाने पर साक्षी मलिक ने कहा कि यह बयान भारी दबाव में बदला गया है। उन्होंने कहा कि समझौता करने के लिए हम पर दबाव बनाया जा रहा है। पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने दावा किया कि शिकायत वापस लेने के लिए दबाव बनाने की वजह से नाबालिग के पिता परेशान हैं। साक्षी मलिक ने कहा कि वे पहले दिन से ही आरोपी की गिरफ्तारी और हिरासत में पूछताछ की मांग कर रहे हैं। क्योंकि आरोपी बृजभूषण सिंह काफी शक्तिशाली हैं। वह जांच और गवाह को प्रभावित कर रहे हैं। उन्होंने काह कि बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी के बिना निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती है।


वहीं, पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा दी गई जांच की समय सीमा 15 जून को पूरी होने क बाद भविष्य की रणनीति बनाएंगे। उन्होंने कहा कि हम उनकी (बृजभूषण सिंह) गिरफ्तारी की अपनी मांग से पीछे नहीं हटे हैं। हमें पुलिस जांच पर भरोसा नहीं है। पूनिया ने कहा कि पुलिस बृजभूषण सिंह के मौजूद होने के बावजूद एक महिला पहलवान को भारतीय कुश्ती महासंघ के कार्यालय ले गई। महिला ने पूछा कि क्या बृजभूषण सिंह कार्यालय में थे, पुलिस ने झूठ बोला और कहा कि वह नहीं थे। जब वह पहुंची तो वह डर गई। बजरंग पूनिया ने बृजभूषण सिंह को बचाने का आरोप लगाया। दोनों पहलवानों ने कहा कि हमने सब कुछ दांव पर लगा दिया है। अगर मजबूत चार्जशीट होती है तो बृजभूषण को गिरफ्तार किया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Jun 2023, 12:18 PM