इधर नीतीश कर रहे थे शराबबंदी पर हाई-लेवल बैठक, उधर नशे में धुत अधिकारी ने किया हंगामा, हुआ गिरफ्तार

राज्य के कई जिलों में पिछले दिनों शराब पीने से तीन दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इसे लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर निशाना साध रहा है। इसके बाद एक्शन में आए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को शराबबंदी को लेकर पटना में उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के विभिन्न जिलों में पिछले कुछ दिनों में कथित तौर पर शराब पीने से हुई मौत के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना में शराबबंदी को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक कर रहे थे, जबकि उसी दौरान वैशाली जिले में एक अधिकारी को शराब के नशे में गिरफ्तार किया गया।

हाजीपुर के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना मिली कि महनार प्रखंड के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह शराब के नशे में धुत होकर गांधी उच्च विद्यालय के पास हंगामा कर रहे हैं। इसी सूचना के आधार पर पूरे मामले की जांच के लिए सहदेई बुजुर्ग सहायक थाना (ओपी) की प्रभारी सुनीता कुमारी को निर्देश दिया गया।


सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम ने तत्काल घटनास्थल पर पहुंच कर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सिंह को गिरफ्तार कर लिया। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को गिरफ्तार करने के बाद उनकी चिकित्सकीय जांच करवाई गई, जिसमें शराब पीने की पुष्टि हो गई है। ओपी प्रभारी सुनीता कुमारी ने बताया कि इस मामले की प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है।

गौरतलब है कि बिहार के मुजफ्फरपुर, गोपालंगज, समस्तीपुर, गोपालगंज और पश्चिम चंपारण जिले में पिछले दिनों कथित तौर पर शराब पीने से तीन दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इसे लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर निशाना साध रहा है। इसके बाद एक्शन में आए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को शराबबंदी को लेकर पटना में उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। इस बैठक में मंत्री, वरिष्ठ अधिकारी और सभी जिले के वरीय अधिकारी भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia