जब देश की 60 फीसदी आबादी का प्रतिनिधित्व एक साथ हो, तो बीजेपी का जीतना नामुमकिन: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि जब देश की 60 फीसदी आबादी का प्रतिनिधित्व करने वाले नेता एक मंच पर हों और एक साथ हों तो बीजेपी का चुनाव जीतना नामुमकिन है। राहुल गांधी इंडिया गठबंधन की मुंबई बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में बोल रहे थे।

INDIA गठबंधन की मुंबई बैठक के बाद प्रेस को संबोधित करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फोटो - @INCIndia)
INDIA गठबंधन की मुंबई बैठक के बाद प्रेस को संबोधित करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फोटो - @INCIndia)
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि इंडिया अलायंस के मंच पर देश की 60 फीसदी आबादी का प्रतिनिधित्व करने वाले नेता हैं। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी आबादी का प्रतिनिधित्व साथ हो तो बीजेपी किसी हाल में चुनाव नहीं जीत सकती है। उन्होंने कहा कि कुछ अच्छे कदम इस बैठक में उठाए गए हैं जिनमें कोआर्डिनेशन कमेटी बनाना और अन्य उपसमितियां बनाना था। उन्होंने कहा कि हम जल्द से जल्द सीटों के बंटवारे पर फैसला लेंगे।

राहुल गांधी ने अडानी पर हुए ताजा खुलासे और लद्दाख में चीन की घुसपैठ का मुद्दा फिर से उठाया। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी हिंदुस्तान के लोगों का पैसा छीनकर अपने चहेते दो तीन लोगों को देती है। उन्होंने कहा कि, "मैंने कल भी प्रेस कांफ्रेंस की थी, पीएम और एक बिजनेसमैन के बीच का नैक्सस सबको दिख रहा है, जब जी-20 हो रहा है तो हमारे देश की साख पर बट्टा लग रहा है...पीएम को इस बारे में स्पष्ट करना होगा।" उन्होंने कहा कि हम लोगों के सामने स्पष्ट विचार रखेंगे ौर देश की तरक्की में गरीबों को फिर से भागीदार बनाएंगे।


उन्होंने कहा कि वे हाल ही में लद्दाख में थे और वहां के आम लोगों और गड़ेरियों से बातचीत में स्पष्ट हुआ है कि चीन ने निश्चित रूप से हमारी जमीन कब्जाई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने लद्दाख के लोगों से और देश के लोगों से झूठ बोला है कि किसी ने कोई कब्जा नहीं किया है। राहुल गांधी ने कहा कि, "मैं सप्ताह भर लद्दाख में था, मैंने पेंगोंग लेक का भी दौरा किया जहां चीनी थे। मैंने वहां के लोगों से बातचीत की। उन लोगों ने साफ बताया कि चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा किया है।"

राहुल गांधी ने कहा कि सीमा पर बदलाव साफ नजर आ रहा है। मवेशी चराने वाले पहले जहां जा सकते थे, अब नहीं जा पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह बेहद शर्म की बात है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia