जब पाकिस्तानी भीड़ ने अपने ही पायलट को भारतीय समझा और कर दी उसकी लिंचिंग

पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में एयर स्ट्राइक के मकसद से घुसे पाकिस्तानी पायलट शहाजुद्दीन को भारतीय समझकर उसके लोग भी पीट-पीट कर मार डाला। बता दें कि पाकिस्तानी फाइटर जेट एफ-16 को भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने मार गिराया था। इस फाइटर जेट को पायलट शहाजुद्दीन उड़ा रहे थे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय वायुसेना की ओर से एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के लड़ाकू विमान भारत में घुसने की कोशिश की थी। इस गुस्ताखी को भारतीय वायुसेना ने मुहंतोड़ जवाब देते हुए उसकी धरती तक ढकेल दिया था और उसके एक विमान को मार गिराया था। इस दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जब पाकिस्तानी भीड़ ने अपने ही जवान को पीट-पीट कर मार डाला।

दरअसल एफ-16 फाइटर जेट क्रैश होने के बाद पायलट शहाजुद्दीन पैराशूट के जरिए बाहर निकल गए थे। पैराशूट के जरिए वह पीओके के नौशेरा सेक्टर में पहुंच गए। लेकिन जैसे ही वो अपनी सरजमीन पर उतरे, वहां मौजूद लोगों ने उन्हें भारतीय पायलट समझ लिया। जिसके बाद पाकिस्तानी भीड़ ने पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। जिन्हें गंभीर चोटें आई। उन्हें पता चला कि यह हमारा ही आदमी है तो शहाजुद्दीन को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। वह रिटायर्ड एयर मार्शल का बेटा था।

जब पाकिस्तानी भीड़ ने अपने ही पायलट को भारतीय समझा और कर दी उसकी लिंचिंग

शहाजुद्दीन की मौत की खबर का खुलासा लंदन के एक वकील खालिद उमर ने किया। उनके पोस्ट के मुताबिक अपने एक करीबी से उन्हें एफ-16 विमान के क्रैश होने की जानकारी मिली थी। खालिद उमर के सोशल मीडिया पेज के मुताबिक, एफ-16 विमान क्रैश होने के बाद पाकिस्तानी विंग कमांडर पैराशूट के जरिए सुरक्षित तरीके से पीओके के दक्षिण तरफ लाम वैली में इजेक्ट हो गया था। लेकिन यहां भीड़ ने उसे घेर लिया। लोगों ने समझा कि वो भारतीय पायलट हैं और जमकर पिटाई कर दी। खालिद उमर का दावा है कि पाक कमांडर को गंभीर चोटें आई थीं। जहां उसकी मौत हो गई।

आपको याद होगा पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा था कि हमने भारतीय विमान को मार गिराया और उनके दो पायलटों को पकड़ लिया है। उन्होंने ट्वीट में बताया था कि एक पायलट (अभिनंदन) सेना के कब्जे में है और दूसरा अस्पताल में भर्ती है। हालांकि, बाद में अपने बयान से यू-टर्न लेते हुए पाकिस्तान ने कहा था कि उनके कब्जे में भारत का एक ही पायलट है।

बता दें कि भारतीय वायुसेना की ओर से 26 फरवरी को पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के ठिकानों पर तबाही मचाई थी। इससे बौखलाए पाकिस्तान ने इसके अगले दिन यानि 27 फरवरी को अपने लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में भेज दिया था। सीमा पर सतर्क भारतीय वायुसेना तत्काल जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ा। इस कार्रवाई के दौरान मिग-21 को उड़ा रहे विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तानी लड़ाकू विमान एफ 16 को मार गिराया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Mar 2019, 1:20 PM