जब एक शख्स ने NCP प्रमुख शरद पवार की आवाज में फोन कर ट्रांसफर के लिए कहा- सामने आया सच तो मच गया हड़कंप!

महाराष्ट्र में एक शख्स के NCP चीफ शरद पवार बनकर ट्रांसफर करवाने की कोशिश की। उसने पवार की आवाज में मंत्रालय के एक सीनियर अफसर को फोन किया और एक ट्रांसफर करने के लिए कहा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई और पुणे में दो अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों ने एक अजीबोगरीब घटनाक्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार का कथित रूप से रूप धारण कर लिया, जिससे गुरुवार को राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया। पुणे में चाकन पुलिस और मुंबई में गामदेवी पुलिस में अलग-अलग शिकायतें दर्ज की गईं, जिससे एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया। आगे की जांच चल रही है।

दोनों ही मामलों में, कॉल करने वालों ने कथित तौर पर पवार के आवास सिल्वर ओक्स दक्षिण मुंबई से संबंधित एक नंबर से कॉल की और उनकी आवाज में 'बात' की।

पहले उदाहरण में, मंत्रालय के एक वरिष्ठ नौकरशाह को कुछ आधिकारिक पक्ष लेने के लिए कॉल किया गया था, जिसमें फोन करने वाले ने पवार के घर से फोन करने का दावा किया था।

सतर्क अधिकारी ने कुछ गड़बड़ महसूस होने पर कॉल को सत्यापित करने के लिए सिल्वर ओक्स को वापस बुलाया। पता चला कि 81 वर्षीय नेता उस समय घर पर मौजूद नहीं थे।


इसके बाद, गामदेवी पुलिस में शिकायत दर्ज की गई, जो पुणे से एक संदिग्ध को हिरासत में लेने के बाद मामले की जांच कर रही है।

पुणे की घटना में, कॉल करने वाले ने पवार की आवाज की नकल करते हुए कथित तौर पर एक पुराने व्यापारिक सौदे से संबंधित कुछ मांगें कीं, लेकिन दूसरे पक्ष ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

हालांकि, दोनों घटनाओं में बातचीत की सही प्रकृति अभी स्पष्ट नहीं है।

जितेंद्र आव्हाड, महेश तापसे जैसे वरिष्ठ राकांपा नेताओं के अलावा विपक्षी नेताओं देवेंद्र फडणवीस और प्रवीण दारेकर ने घटनाओं, सुरक्षा बढ़ाने और अन्य निहितार्थों पर दुख व्यक्त किया है।

उन्होंने मांग की है कि पुलिस को दोषियों को ट्रैक करना चाहिए और देश के सबसे वरिष्ठ राजनीतिक नेताओं में से एक का रूप धारण करने के लिए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia