यूपी: जब स्किल डेवलपमेंट के रोज़गार मेले में  बेरोज़गारों ने फेंके कपड़े, तो 5 मिनट में भाग खड़े हुए योगी 

केंद्र की मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ युवाओं का गुस्सा अब सार्वजनिक होने लगा है। ऐसी ही हुआ गाजीपुर जिले में जहां बेरोजगार युवाओं ने भाषण दे रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कपड़े फेंकना शुरु कर दिया। घबराकर योगी 5 मिनट में भाषण खत्म कर मौके से निकल गए।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र की मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ युवाओं का गुस्सा अब सार्वजनिक होने लगा है। ऐसी ही हुआ गाजीपुर जिले में जहां बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा करने पहुंचे थे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। योगी अभी भाषण दे ही रहे थे कि युवाओं ने हंगामा शुरु कर दिया और उन पर कपड़े फेंकना शुरु कर दिया। घबराकर योगी 5 मिनट में भाषण खत्म कर मौके से निकल गए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बेरोज़गारी से परेशान युवाओं के गुस्से का सामना करना पड़ा। युवाओं ने उनके भाषण के दौरान ही हंगामा कर दिया और उनपर कुर्सियों से उतार-उतारकर कपड़े फेंकना शुरु कर दिए। इस दौरान युवाओं ने कार्यक्रम स्थल में रखी गई कुर्सियों में तोड़-फोड़ की और मंच की तरफ कुर्सी पर लगे कपड़े उतारकर उछालना शुरु कर दिया। कार्यक्रम में नारेबाजी होते देख योगी भी 5 मिनट में ही अपना भाषण खत्म कर चले गए।

नीचे दिए वीडियो में युवाओं का हंगामा देखा जा सकता है। यह वीडियो यूपी पुलिस न्यूज़ नाम की वेबसाइट से लिया गया है।

खबरों के मुताबिक शनिवार को बीजेपी सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ गाजीपुर पहुंचे थे। उन्हें गाजीपुर के स्वामी सहजानंद डिग्री कॉलेज में एक रोजगार मेले का उद्घाटन करना था। इस मेले में युवाओं का नौकरी के लिए पंजीकरण किया जा रहा था।

इस बीच जैसे ही योगी आदित्यनाथ ने मंच से बोलना शुरु किया तो युवाओं ने हंगामा शुरु कर दिया। युवा इस दौरान नारेबाजी भी करते रहे। पुलिस ने हंगामे को शांत करने की कोशिश की, लेकिन हंगामा बढ़ता रहा और योगी हड़बड़ी में पांच मिनट में ही भाषण खत्म कर जाने लगे। इस दौरान कार्यक्रम के आयोजकों ने भी सिर्फ 2 लोगों को सीएम के हाथों नियुक्ति पत्र दिलाकर कार्यक्रम समाप्त कर दिया।

योगी के जाने के बाद हंगामा और तेज हो गया। युवाओं ने रोजगार मेले में लगे कई कंपनियों के स्टॉलों में तोड़फोड़ की। कार्यक्रम स्थल पर इस दौरान ईंट पत्थर भी फेंके गए। इस दौरान कुछ लोग मामूली रुप से चोटिल भी हुए। इस पूरे हंगामे के दौरान पुलिस सिर्फ लोगों को शांत करती हुई दिखी।

एक अखबार के मुताबिक कार्यक्रम का आयोजन केंद्र सरकार के स्किल डेवलपमेंट मंत्रालय द्वारा किया गया था। एक अधिकारी ने अखबार को नाम ना बताने की शर्त पर कहा कि कार्यक्रम में पांच से छह हज़ार युवाओं के आने की संभावना के हिसाब से व्यवस्था की गई थी, लेकिन वहां करीब 30 हजार युवा पहुंच गए।

इस कार्यक्रम में केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी मौजूद थे। उनका कहना है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिशकी। वहीं पुलिस का कहना है कि उसे इस हंगामे के बारे में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है।शिकायत मिलने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia