ओमिक्रॉन के खतरे के बीच राहुल गांधी ने पूछा, वैक्सीन की बूस्टर डोज कब लगाएगी मोदी सरकार?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि देश में कोरोना टीकाकरण अभियान धीमा हुआ है। एक बड़ी आबादी अभी भी वैक्सीनेट नहीं हुई है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने पूछा कि ऐसे में सरकार लोगों को बूस्टर डोज कब लगाएगी?

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

ओमिक्रॉन के बढ़ते खबरे के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि देश में कोरोना टीकाकरण अभियान धीमा हुआ है। एक बड़ी आबादी अभी भी वैक्सीनेट नहीं हुई है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने पूछा कि ऐसे में सरकार लोगों को बूस्टर डोज कब लगाएगी?

राहुल गांधी ने जो आंकड़ा शेयर किया उसके मुताबिक, अगर मौजूदा स्पीड से कोराना टीकाकरण हुआ तो दिसंबर 2021 के अंत तक 42 फीसदी आबादी को ही टीका लग पाएगा। जबकि टारगेट था कि साल के आखिर तक 60 फीसदी आबादी को टीका लग जाए।

कितने वैक्सीन अब तक लगे?

लोगों को वैक्सीन की 24 घंटे में 57,05,039 खुराक देने के साथ भारत का कोरोना टीकाकरण कवरेज बुधवार सुबह तक 138.96 करोड़ तक पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बुधवार सुबह तक 17.73 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन खुराक अभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास उपलब्ध हैं।


ओमिक्रॉन का बढ़ता खतरा!

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा कि पूरे देश में ओमिक्रॉन संक्रमण की संख्या बढ़कर 213 हो गई है। हालांकि, कुल ओमिक्रॉन पॉजिटिव मामलों में से 90 लोगों को छुट्टी दे दी गई है। अब तक 15 राज्यों ने ओमिक्रॉन संक्रमण की सूचना दी है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Dec 2021, 12:19 PM