बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री का 'रंगबाज' भाई कहां है? SC-ST एक्ट तहत दर्ज है केस, अब तक नहीं हुई गिरफ्तारी

छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में 11 फरवरी को दलित परिवार की बेटी का विवाह समारोह आयोजित हो रहा था। बताया जा रहा है कि इसी दौरान धीरेंद्र शास्त्री का छोटा भाई शालिग्राम गर्ग विवाह समारोह में हाथ में कट्टा लिए हुए पहुंचा। उसने लोगों से गाली-गलौज और मारपीट की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री अपने भाई शालिग्राम गर्ग द्वारा शादी समारोह में मचाए गए तांडव को लेकर सुर्खियों में हैं। यह मामला 11 फरवरी का है। धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम गर्ग के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। मामला सामने आने के बाद अभी तक शालिग्राम गर्ग के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है, ना ही उसे गिरफ्तार किया गया है।

छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में 11 फरवरी को दलित परिवार की बेटी का विवाह समारोह आयोजित हो रहा था। बताया जा रहा है कि इसी दौरान रात करीब 12 बजे के आसपास बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का छोटा भाई शालिग्राम गर्ग विवाह समारोह में हाथ में कट्टा लिए हुए पहुंचा। उसने लोगों से गाली-गलौज और मारपीट की।


आरोप है कि धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम गर्ग ने शराब के नशे में धुत महिलाओं से अभद्रता की और देसी कट्टा दिखाकर जान से मारने की धमकी भी दी। यही नहीं उसने कट्टे से हवाई फायर भी किया और शादी रोकने की कोशिश की। पूरी घटना का एक वीडियो सामने आया था। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि शालिग्राम अपने मुंह में सिगरेट लगाए और हाथ में तमंचा लेकर लोगों को धमका रहा है और गालियां दे रहा है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद बमीठा थाना पुलिस हरकत में आई और आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 294, 323, 506, 427 के साथ एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज होते ही गिरफ्तारी का प्रावधान है। बावजूद इसके अब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Feb 2023, 11:18 AM