देश में आज कहां होगी बारिश? दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहने का अनुमान है। आईएमडी के अनुसार राजधानी में आज हल्की बारिश होने की संभावना है।

IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट
IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली समेत देश के कुछ राज्यों में बारिश के बाद एक बार फिर उमस भरी गर्मी पड़ने लगी है। इस बीच मौसम विभाग ने देशभर में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक, आज और 15 सितंबर को देश के पूर्वी राज्यों में मॉनसून सक्रिय रहेगा। देश के मध्य हिस्से में 14 से 17 सितंबर और पश्चिमी हिस्से में 15 से 17 सितंबर को बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहने का अनुमान है। आईएमडी के अनुसार राजधानी में आज हल्की बारिश होने की संभावना है। दिल्ली में 15 सितंबर से तेज बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक, राजधानी में रविवार तक रोज बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। राजधानी लखनऊ में आज बादलों का डेरा रहेगा और गरज के साथ बारिश होने की भी संभावना है। वहीं, गाजियाबाद में आज यहां न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 दर्ज किया जा सकता है। यहां आंशिक तौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है।

मौसम विभाक के अनुसार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, विदर्भ, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों, पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, झारखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, सिक्किम, पूर्वोत्तर, मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia