राफेल सौदा: राहुल गांधी के हमलों से तिलमिलाई बीजेपी, जेटली बोले, आरोपों के बावजूद रद्द नहीं होगी डील

वित्त मंत्री अरुण जेटली राफेल डील को लेकर राहुल गांधी द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने आरोपों को निराधार बताया। जेटली ने यह भी कहा कि उनके पास इन आरोपों को गलत साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद इस पर मोदी सरकार की ओर से सफाई पेश की गई है। सफाई पेश करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यह साफ कर दिया कि चाहे जो भी आरोप लगें, लेकिन राफेल डील रद्द नहीं की जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हमलों से तिलमिलाए अरुण जेटली ने कहा कि इस डील को ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ का नाम देना ठीक नहीं है।

गौरतलब है कि राफेल डील को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला था। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि पीएम मोदी और अनिल अंबानी ने मिलकर सेना पर 1 लाख 30 हजार करोड़ रुपये की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि मोदीजी ने शहीद जवानों के खून का अपमान किया है और देश को धोखा दिया है। इस हमले से मोदी सरकार तिलमिलाई हुई है। राफेल डील पर सफाई पेश करते वक्त जेटली आरोपों का जवाब कम और राहुल गांधी पर निशाना ज्यादा साधते हुए नजर आए।

वित्त मंत्री अरुण जेटली फ्रांस के पूर्व रष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद और राहुल गांधी द्वारा राफेल डील को लेकर लगाए गए गंभीर आरोपों का जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि जो भी आरोप लगे हैं वे निराधार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि उनके पास इन आरोपों को गलत साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है। जेटली उस सवाल का जवाब भी टाल गए, जिसमें कांग्रेस यह पूछ रही है कि जब यूपीए द्वारा तय की गई एक राफेल विमान की कीमत 520 करोड़ रुपये थी तो मोदी सरकार ने इस सौदे को 1600 करोड़ रुपये में कैसे तय किया। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के खुलासे के बाद बीजेपी बैकफुट पर है और आरोपों का जवाब देने की बजाय उलटे कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साध रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Sep 2018, 12:36 PM
/* */