राजस्थान का कौन होगा सीएम, बालकनाथ के बयान से हो गया साफ? जानें मरुधरा के 'योगी' ने क्या कहा?

बालकनाथ के बयान के बाद अब यह सवाल पूछा जाने लगा है कि क्या बालकनाथ यह मान चुके हैं कि उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाएगा या उन्होंने खुद सीएम पद की दावेदारी छोड़ दी है?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अब तक मुख्यमंत्रियों के नामों का ऐलान नहीं हो पाया है। नतीजे को एक हफ्ते का समय बीत चुका है। पार्टी अभी भी मंथन कर रही है। राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के लिए दो नामों की काफी चर्चा हो रही है। एक बालकनाथ, जिन्हें राजस्थान का योगी भी कहा जाता है। और दूसरी वसुंधरा राजे। इस बीच बालकनाथ ने एक बड़ा बयान देकर सभी को चौंका दिया। उनके बयान के बाद अब यह सवाल पूछा जाने लगा है कि क्या बालकनाथ यह मान चुके हैं कि उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाएगा या उन्होंने खुद सीएम पद की दावेदारी छोड़ दी है?

बालकनाथ ने क्या कहा?

अब आपको बताते हैं का आखिर बालकनाथ ने आखिर क्या बयान दिया है। बालकनाथ ने एक्स पर पोस्ट किया, “पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में जनता-जनार्धन ने पहली बार सांसद और विधायक बना कर राष्ट्र सेवा का मौका दिया। चुनाव परिणाम आने के बाद से मीडिया और सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं को नजर अंदाज करें। मुझे अभी प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में अनुभव प्राप्त करना है।”

राजस्थान का कौन होगा सीएम, बालकनाथ के बयान से हो गया साफ? जानें मरुधरा के 'योगी' ने क्या कहा?

बालकनाथ ने छोड़ दी सीएम पद की दावेदारी?

मीडिया और सोशल मीडिया में अब तक चर्चा हो रही थी कि बालकनाथ राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के सबसे मजबूत दावेदारों में से एक हैं। लेकिन उनके इस बयान के बाद अब यह कहा जाने लगा कि शायद बालकनाथ ने मुख्यमंत्री पद की दावेदारी छोड़ दी है। बालकनाथ ने जो बयान दिया है, उसमें गौर करने वाली बात यह है कि, उन्होंने कहा कि मुझे अभी प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में अनुभव प्राप्त करना है। इस बयान का मतलब निकाला जा रहा है कि बालकनाथ ने सीएम पद पर अपनी दावेदारी छोड़ी दी है। हालांकि अभी बीजेपी ने आधिकारिक तौर पर किसी नाम की घोषणा नहीं की है। खबरों के मुताबिक, वसुंधरा राजे लगातार पार्टी आलाकमान पर सीएम पद की दावेदारी के लिए दबाव बनाए हुए हैं। खबरों में कहा गया है कि सोमवार तक पार्टी सीएम पद पर नाम की घोषणा कर सकती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia