बैंक डिफॉल्टर्स को क्यों बचाना चाहते थे PM, बैंकिंग सिस्टम को ठीक करने में गई उर्जित पटेल की नौकरी?: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि बैंकिंग सिस्टम को ठीक करने के प्रयासों में उर्जित पटेल को नौकरी गंवानी पड़ी। राहुल गांधी ने पूछा कि आखिर पीएम क्यों नहीं चाहते थे कि विलफुल डिफॉल्टर्स को पकड़ा जाए?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे को लेकर हुए खुलासे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि बैंकिंग सिस्टम को ठीक करने के प्रयासों में उर्जित पटेल को नौकरी गंवानी पड़ी। राहुल गांधी ने पूछा कि आखिर पीएम क्यों नहीं चाहते थे कि विलफुल डिफॉल्टर्स को पकड़ा जाए? बता दें, उर्जित पटेल ने अपने किताब में खुलासा किया है कि दिवालिया कानून यानी इनसॉल्वेंसी और बैंकरप्सी कोड को लेकर उनके और केंद्र सरकार के बीच अचानक मतभेद हो गया था। उन्होंने साथ ही आरोप लगाया है कि सरकार ने इस कानून में डिफॉल्टर पर नरमी बरती थी, जिसके कारण खराब कर्ज के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम को धक्का लगा।

किताब में उन्होंने खुलासा किया है कि उस समय मोदी सरकार लोन न चुकाने वालों पर नरमी बरत रही थी और आरबीआई को भी नरमी से पेश आने के लिए कहा गया था। इतना ही नहीं आरबीआई ने डिफॉल्टर को लेकर जो सर्कुलर जारी किया था, उसे सरकार की ओर से वापस लेने को कहा गया था।


गौरतलब है कि मोदी सरकार के साथ विवाद के बाद उर्जित पटेल ने 2018 में आरबीआई गवर्नर के पद से इस्तीफा दे दिया था। इस दौरान भी राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia