पुंछ आतंकी हमले पर केंद्र चुप क्यों? PM, गृह मंत्री, विदेश मंत्री, रक्षा मंत्री किसी ने एक शब्द भी नहीं बोला: खेड़ा

पवन खेड़ा ने कहा कि पुंछ आतंकी हमले के 7 दिन बीत चुके हैं लेकिन केंद्र सरकार इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए है। पीएम मोदी, गृह मंत्री, विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री ने एक शब्द नहीं बोला। ये ख़ामोशी बताती है कि सरकार की प्राथमिकताएं क्या हैं?

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पुंछ में हुए आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी और केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने गुरुवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूछा कि पुंछ में हुए आतंकी हमले पर मोदी सरकार खामोश क्यों है? उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ में 20 अप्रैल को आतंकी हमला हुआ था जिसमें भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। इस घटना के 7 दिन बीत चुके हैं लेकिन केंद्र सरकार इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए है। पीएम मोदी, गृह मंत्री, विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री ने एक शब्द नहीं बोला। ये ख़ामोशी बताती है कि सरकार की प्राथमिकताएं क्या हैं? लगाम मोदी सरकार में आतंकी हमलों पर नहीं, बल्कि आतंकी हमलों पर होने वाली चर्चा पर लगी है।

खेड़ा ने कहा कि पुंछ आतंकी हमलों में जो गोलियां इस्तेमाल हुई वो स्टील की बनी हुई थीं। इसे नाटो ने इस्तेमाल किया था। वर्ष 2021 में अमेरिका के अफगानिस्तान छोड़ने के बाद ये गोलियां लश्कर-जैश जैसे आतंकी संगठनों के पास पहुंची हैं। खेड़ा ने कहा कि एक रिपोर्ट में कहा गया था कि तालिबान राजस्व बढ़ाने के लिए हथियारों को बेच रहा है। ऐसा देख जा रहा है इन हथियारों का प्रयोग आतंकी हमारे खिलाफ कर रहे हैं। ऐसे में हमें अपनी अफगानिस्तान नीति के बारे में गंभीरता से सोचने की जरूरत है।


कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा कि पुंछ आतंकी हमले पर मोदी सरकार चुप क्यों है? उन्होंने कहा, देश में बड़ी घटना हो जाती है, लेकिन पीएम मोदी कपड़े बदल-बदल कर कार्यक्रमों में शामिल होकर फुहड़ मजाक करने में लगे रहते हैं। सीआरपीएफ कैंप, वायुसेना कैंप, सेना कैंप पर लगातार पिछले 8 साल में पुलवामा, पंपोर, उरी, पठानकोठ, गुरदासपुर, अमरनाथ यात्रा, सुंजवान सेना शिविर जैसे हमलों में हमने सैकड़ों जान गंवाई हैं। लेकिन पीएम मोदी चुप हैं। उन्होंने आरोप लगाए कि पुछं में शहीद हुए सेना के जवानों के अंतिम संस्कार में कोई मंत्री शामिल नहीं हुआ। उन्होंने पूछा कि क्या लोकसभा चुनाव नहीं है इसलिए। पवन खेड़ा ने का कि मोदी सरकार ने हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि बीते 9 सालों में जम्मू-कश्मीर में 1249 आतंकी हमले हुए हैं। जिसमें 350 नागरिक मारे गए और 569 जवान शहीद हुए। पर मोदी सरकार को अपनी राजनीति चमकाने से फुर्सत नहीं मिल रही।

20 अप्रैल को पुंछ के भाटा धुरियन के जंगली इलाके में सेना के ट्रक पर हमला किया गया था। अटैक में 5 जवान शहीद हुए थे। ट्रक में रोजे के इफ्तार के लिए खाने का सामान रखा हुआ था। मिलिट्री ट्रक पर आतंकी हमले की जांच एनएसजी और एनआईए की टीम कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia