अरुणाचल में JDU के 6 विधायकों को अपने में मिलाना BJP को बिहार में पड़ेगा महंगा? गठबंधन को लेकर JDU ने दिया बड़ा बयान

अरुणाचल में बीजेपी द्वारा जेडीयू के विधायकों को तोड़ने पर जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि इसे लेकर पार्टी ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन की राजनीति के लिए अच्छे लक्षण नहीं हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

हैदर अली खान

अरुणाचल प्रदेश में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के 6 विधायकों को अपने में मिलाना बीजेपी को महंगा पड़ेगा? क्या बीजेपी को इसकी कीमत बिहार में चुकानी पड़ेगी? यह सवाल इसलिए क्योंकि जबसे बीजेपी ने अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के विधायकों को अपने में मिलाया है जेडीयू में खलबली मची हुई है। जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के अंतिम दिन यानी रविवार को जो बातें निकलकर सामने आईं, वह बीजेपी की सेहत के लिए ठीक नहीं है।

अरुणाचल में बीजेपी द्वारा जेडीयू के विधायकों को तोड़ने पर जेडीयू ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद कहा कि अरुणाचल प्रेदश में जेडीयू के 6 विधायक बीजेपी में शामिल हुए हैं, इसे लेकर पार्टी ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन की राजनीति के लिए अच्छे लक्षण नहीं हैं। केसी त्यागी के बयान से साफ है कि बीजेपी के इस कदम के बाद दोनों पार्टियों के बीच कड़वाहट बढ़ गई है। आने वाले दिनों में यह कड़वाहट और बढ़ सकती है।


बिहार के चुनावी गठबंधन में हमेशा छोटे भाई की भूमिका में रहने वाली जेडीयू की सहयोगी बीजेपी ने इस बार के विधानसभा चुनाव में जेडीयू से कहीं ज्यादा सीटें जीतकर पहले से उसके राजनीतिक कद को छोटा कर दिया है, और अब बीजेपी ने जेडीयू को एक और झटका देते हुए अरुणाचल प्रदेश में उसके 6 विधायकों को अपने साथ मिला लिया। बीजेपी के इस कदम को जेडीयू ना ही निगल पा रही है और ना ही उगल पा रही है। हालांकि बीजेपी के इस कदम से जेडीयू में काफी बेचैनी बढ़ गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी काफी नाराज हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में इसका साइड इफेक्ट बिहार की राजनीति में दिखे तो कोई हैरानी की बात नहीं होगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 Dec 2020, 8:31 PM