दिल्ली के सीएम केजरीवाल की सरकारी बंगले के रेनोवेशन मामले में बढ़ेंगी मुश्किलें? CBI करेगी इसकी जांच

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर आरोप है कि उन्होंने अपने सरकारी बंगले के रेनोवेशन के नाम पर 53 करोड़ रुपये खर्च कर दिए। आरोप है कि जिस ऑफिस का उस बंगले में निर्माण किया गया, उस पर 19.22 करोड़ रुपये खर्च किए गए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्कलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। सरकारी बंगले के रेनोवेशन मामले में सीबीआई ने केस दर्ज किया है। इस मामले की अब सीबीआई जांच करेगी। गृह मंत्रालय ने जांच को मंजूरी दे दी है। दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने मई के महीने में इस मामले की जांच की मांग की थी।

सीएम केजरीवाल पर आरोप क्या है?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर आरोप है कि उन्होंने अपने सरकारी बंगले के रेनोवेशन के नाम पर 53 करोड़ रुपये खर्च कर दिए। आरोप है कि जिस ऑफिस का उस बंगले में निर्माण किया गया, उस पर 19.22 करोड़ रुपये खर्च किए गए। पुराने बंगले को गिराकर नया बना दिया गया। साथ ही इसके लिए टेंडर प्रक्रिया को भी नहीं अपनाया गया। विपक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा था कि केजरीवाल ने घर के पर्दों पर ही लाखों रुपये खर्च कर दिए।


एलजी ने CBI डायरेक्टर को लिखा था पत्र

दिल्ली के एलजी ने सीबीआई के डायरेक्टर को एक पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने कहा था कि रीकंस्ट्रक्शन के नाम पर PWD ने सीएम के लिए नई इमारत खड़ी कर दी। पत्र में आरोप लगाया गया था कि शुरू में रेनोवेशन का बजट 15 करोड़ के करीब था, लेकिन समय-समय पर इसे बढ़ाया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली के मास्टर प्लान का उल्लंघन किया गया। अब सीबीआई इन सभी पहलुओं पर जांच करने जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia